script15 दिन लेट लगी रोक, लोगों ने कर लिए रेत के स्टॉक, 32 रुपए फिट बिक रही रेत | Sand rate becomes expensive | Patrika News

15 दिन लेट लगी रोक, लोगों ने कर लिए रेत के स्टॉक, 32 रुपए फिट बिक रही रेत

locationभोपालPublished: Aug 19, 2019 09:03:11 am

– रेट न बढऩे से लोगों को राहत

पीथमपुर गाड़ापाली में नहीं थम रहा रेत का उत्खान

1

भोपाल। खदानों पर इस बार एनजीटी की रोक 15 दिन लेट लगने के कारण होशंगाबाद, भोपाल और आस-पास के जिलो में रेत के स्टॉक करने से भोपाल में रेत का रेट 32 रुपए फीट ही चल रहा है। भारकच्छ की तरफ से आ रही रेत का रेट 25/26 रुपए फीट है। जबकि इन दिनों रेत का रेट दो गुना हो जाता था। लोगों को रेत खरीदने में एक बार सोचना पड़ता था। लेकिन रेट न बढऩे से राहत मिली है। पहले खदानों पर 16 जून से एक अक्टूबर को हटती थी। लेकिन इस बार 15 जुलाई से रोक प्रभावी करने के चलते लोगों ने आराम से रेत के स्टॉक कर लिए।

 

लेकिन रेत के रेट सामान्य रहने से लोगों को इस बार राहत मिली है। इधर होशंगाबाद से आने वाले रेत के डंपरों की संख्या भी घटी है। पहले 200 ड़पर आते थे, लेकिन लगातार बारिश से जो निर्माण चल रहे थे उनमें भी काम रोक दिया है। इस कारण रेत की आवक50/60 डंपर प्रतिदिन की रह गई है। 825 फीट रेत का डंपर 26,400 हजार के करीब पड़ रहा है। जानकार बताते हैं कि बरसात रुकने के बाद कुछ डिमांड बढ़ सकती है। लेकिन इस माह के आखिर तक ये संभावना भी कम है। मौसम खुलने के बाद रेत के रेट कुछ बढ़ सकते हैं, लेकिन ज्यादा नहीं जाएंगे।

 

मुरम की खुदाई भी रुकी

इधर बरसात के चलते खदानों में पानी भरने से मुरम की खुदाई भी रोक दी गई है। समतल क्षेत्र ही मुरम निकाली जा रही है। रेत के साथ मुरम में भी नरमी हो गई है।


इस बार एनजीटी की रोक 15 दिन लेट लगने के कारण पहले से स्टॉक कर लिए गए, रेत के रेट भी नहीं बढ़े हैं। बरसात में निर्माण कार्य की रफ्तार स्लो है। रेत कम आ रही है। – विश्व बंधू रावत, सचिव, भोपाल सेंड ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन

ट्रेंडिंग वीडियो