गौर को सरताज की सलाह, कांग्रेस में आ जाएं

गौर को सरताज की सलाह, कांग्रेस में आ जाएं

Harish Divekar | Publish: Jan, 24 2019 07:48:36 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

भाजपा से बाहर आकर सहज महसूस कर रहा हूं

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के कांग्रेस से मिले ऑफर वाले बयान पर पूर्व मंत्री सरताज सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने गौर को सलाह देते हुए कहा, उन्हें अन्याय नहीं सहन करना चाहिए। वे कांग्रेस में आकर चुनाव लड़े। इसमें कोई बुराई नहीं है। पत्रिका से चर्चा करते हुए भाजपा छोड़ कांग्रेस में आए सरताज ने कहा, उनकी और गौर की भाजपा में एक जैसी स्थिति थी। वे तो भाजपा से बाहर आ गए और सहज महसूस कर रहे हैं। गौर को भी निर्णय लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिन वजहों से उन्हें और गौर को राजनीति से बाहर करने की कोशिश की गई। ऐसा पार्टी का कोई क्राइटेरिया ही नहीं है। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने भी स्वीकार किया था कि कोई केटेगरी नहीं बनाई गई। इसके आगे जो हुआ उसे अन्याय ही कहा जाएगा।

ऐसे में गौर को यदि कांग्रेस से भोपाल लोकसभा चुनाव लडऩे का ऑफर मिला है तो उन्हें लड़ लेना चाहिए। उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह 18 जनवरी को गौर के निवास पर गए थे, इस दौरान उन्होंने उन्हें कांग्रेस में शामिल होने और भोपाल से सांसद का चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था। हालांकि गौर ने इस मामले को उस समय सार्वजनिक नहीं किया। दोनों की मुलाकात को लेकर कांग्रेस—भाजपा सहित मीडिया में कई अटकलें लगती रहीं, लेकिन गौर चुप्पी साधे रहे। एक माह बाद गौर ने मीडिया में दिग्विजय सिंह से मुलाकात का राज खोलकर भाजपा में खलबली मचा दी है।

 

राजनीतिक पंडितों का मानना है कि गौर ने यह बयान सोची समझी रणनीति के तहत दिया है। इसके पहले भी उन्होंने विधानसभा टिकट कटने पर कांग्रेस से नजदीकी दिखाते हुए अपनी बहु कृष्णा गौर को टिकट दिलवा दिया था। अब गौर की नजर भोपाल से लोकसभा टिकट पर है, इसलिए उन्होंने कांग्रेस के प्रस्ताव की बात कहकर प्रेशर पॉलिटिक्स का सहारा लिया है।

खुद के लिए बोले, पार्टी कहेगी तो लड़ेंगे

खुद के लोकसभा चुनाव लडऩे के बारे में सरताज सिंह ने कहा कि अभी कोई मन नहीं बनाया है। अगर पार्टी कहेगी तो सोचेंगे। भोपाल और होशंगाबाद लोकसभा सीट पर उनकी और गौर की जुगलबंदी पर उन्होंने कहा कि अभी तो यह भविष्य के गर्भ में है। कुछ कहा नहीं जा सकता। मेरा स्पष्ट मानना है कि अन्याय को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned