scriptMPPSC SCAM: आयोग के अध्यक्ष के खिलाफ FIR का दिया आवेदन, जांच की भी मांग | scam in MPPSC exam | Patrika News

MPPSC SCAM: आयोग के अध्यक्ष के खिलाफ FIR का दिया आवेदन, जांच की भी मांग

locationभोपालPublished: Aug 30, 2018 04:26:35 pm

पूर्व एडीजीपी ने की MPPSC घोटाले के खिलाफ एफआईआर की मांग

mppsc

पूर्व एडीजीपी ने की MPPSC घोटाले के खिलाफ एफआईआर की मांग

भोपाल। सप्ताह भर पहले एमपीएससी का रिजल्ट आने के बाद भले ही चयनित प्रत्याशियों के चेहरे खिल गए हो। लेकिन दो दिन बाद एमपीएससी के रिजल्ट में कुछ युवाओं द्वारा अपना नाम न आने पर सार्वजनिक तौर पर जिम्मेदारों पर गंभीर आरोप लगाए। ताजा मामला सहायक प्रध्यापक के रिजल्ट में कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर की त्रुटि बताकर संसोशन करने का है। जिसके खिलाफ गुरूवार को पूर्व एडीजीपी विजय बाते ने सायबर सेल कार्यालय पहुंच कर अधिकारियों से मामले की जांच कर दोषियों पर मामला दर्ज करने की मांग की।

जानकारी के अनुसार कुछ माह पहले प्रदेश में मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक प्रध्यापक पद हेतु परीक्षा आयोजित की गई। जिसका परिणाम अगस्त माह में अलग अलग तिथियों को घोषित किया गया। भौतिक शास्त्र की चयन सूची 19 अगस्त को एंव अर्थशास्त्र की चयन सूची 21 अगस्त को जारी की गई। इस बीच दुर्गेश नंदिनी गायकवाड़ द्वारा मीडिया कर्मियों को बताया गया कि उनसे कम अंक वाले प्रतिभागियों को सिलेक्ट कर लिया गया। मामले की जानकारी मिलते ही जिम्मेदारों द्वारा आनन फानन में 24 और 27 अगस्त को भौतिक, अर्थशास्त्र के प्रतिभागियों की नवीन सूची यह कहते हुए जारी कर दी गई कि कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर में त्रुटि के कारण दुर्गेश नंदिनी को सिलेक्ट कर लिया गया।

कई प्रतिभागी हो चुके होंगे हक से वंचित
गुरूवार को इसी मामले की निष्पक्ष जांच की मांग के लिए पूर्व एडीजीपी विजय वाते अतिथि विद्वान देवराज सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता अक्षय हुंका, विनायक परिहार, भदभदा रोड स्थित सायबर सेल कार्यालय पहुंचे और अधिकारियों को लिखित आवेदन सौंपते हुए यह कहा कि जब परिक्षा परिणामों के लिए एक ही सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया जाता है। जब विभाग को साफ्टवेयर में त्रुटि की जानकारी मिली तो उन्होंने आनन फानन में एक ही व्यक्ति का नाम जोड़कर नई सूची जारी कर दी। यह बात संशय पैदा करती है कि जिम्मेदारों द्वारा जानबूझ कर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो