बड़ी खबर: राजधानी में बच्चों को स्कूल ले जा रही बस पलटी, मंजर देख कांप उठे लोग- देखें वीडियो

बस के अंदर से निकाले गए बच्चे डर के मारे बोलने तक की स्थिति में नहीं थे...

By: दीपेश तिवारी

Published: 02 Feb 2018, 02:19 PM IST

भोपाल। अभी लोग पिछले दिनों इंदौर में हुए डीपीएस बस हादसे को भूले भी नहीं थे, कि शुक्रवार को मध्यप्रदेश की राजधानी में हुए स्कूल बस के हादसे ने लोगों की सांसें थाम सी दीं। बीच सड़क पर पलटी स्कूल बस की सूचना जैसे ही लोगों तक पहुंची। घटना स्थल पर लोगों का पहुंचना शुरू हो गया। यहां तक की कई लोग तो घर में जिन कपड़ों में थे, उन्हीं में दौड़ते हुए होशंगाबाद रोड आ पहुंचे।

यहां शहर के एक नामी स्कूल की बस जो आशिमा मॉल के पास चिनार फॉच्र्यून के सामने से रोड क्रॉस कर रही थी, इसी दौरान दूसरी ओर से तेजी से आ रहे ट्रक ने एक जोरदार टक्कर मार दी। जिसके चलते बस मौके पर ही बीच सड़क में पलट गई। जिसके बाद बस से चीख पुकार की आवाजें आने लगीं।

ऐसे समझें पूरा मामला...
बच्चों को स्कूल ले जा रही बस शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे आशिमा मॉल के पास चिनार फॉच्र्यून के सामने बीच सड़क में पलट गई। जिसके चलते रास्ता जाम हो गया। वहीं स्कूल बस में बैठे बच्चे पूरी तरह से सुरक्षित हैं, लेकिन एक्सिडेंट से इतने घबरा गए हैं, कि कुछ बोलने की बजाय उनके आंसू निकल आ रहे हैं। बस चालक को जरूर हाथ में चोट आई है।

बीचों बीच मारी टक्कर...
दरअसल शुक्रवार को एक निजी स्कूल बस होशंगाबाद रोड पर क्रांसिग कर रही थी, इसी दौरान सामने से आ रहे ट्रक ने बस के बीचों बीच टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही रोड क्रास कर रही बस का बैलेंस बिगड़ गया और वह बीच सड़क पर पलट गई। बस के सामने के कांच से लेकर खिड़कियों के कई कांच टूट गए।

bus accident,school bus ,school bus accident

हो सकता था बड़ा हादसा...
जानकारों के अनुसार चुंकि सुबह के समय बस अभी केवल दो ही बच्चों को लेकर और बच्चों को लेने जा रही थी, इस कारण यह हादसा भयानक नहीं हुआ। इन लोगों का मानना है कि यदि इस समय तक और बच्चे भी बस में आ चुके होते तो ये घटना एक गंभीर हादसे का रूप ले सकती थी।
जानकारों का कहना है बच्चों की अधिकता होने पर बस में बैठे लोगों के चोटिल होने की संभावना बढ़ जाती। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस दुर्घटना में पूरी तरह से ट्रक डाइवर ही दोषी दिखाई देता है।

उनके अनुसार चुंकि बस रोड क्रॉस कर रही थी, ऐसे में तेजी पर होने के बावजूद ट्रक चालक द्वारा बहुत देर में ब्रैक लगाया गया। और वो भी केवल स्पीड हल्की करने के लिए जिस कारण ट्रक नहीं रुक सका और सीधे बस के बीचों बीच जा टकराया।

भागने की फिराक में चालक...
ट्रक द्वारा स्कूल बस को टक्कर मारे जाने से पलटी बस में चीखपुकार मच गई। इस दौरान ट्रक चालक ने ट्रक भगाने की भी कोशिश की, लेकिन सामने बस के पलट जाने से वो भाग न सका। वहीं मौके पर तुरंत पहुंची पुलिस ने ट्रक चालक को ट्रक सहित पकड़ लिया। पुलिस इन्हें थाने ले आई है। जहां से ट्रक चालक का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा कि कहीं उसेने शराब तो नहीं पी रखी थी। यह स्कूल बस असनानी स्कूल की बताई जाती है।

दो बच्चे ही थे सवार...
आशीमा मॉल से कुछ कदमों की दूरी पर हुए इस हादसे के दौरान स्कूल बस बच्चों को लेने जा ही रही थी कि तभी ये दुघर्टना हुई। एक्सीडेंट के समय बस में केवल दो बच्चे ही सवार थे, और दोनों सुरक्षित हैं।

रास्ता हुआ जाम...
बीच सड़क पर बस के पलट जाने से रास्ता जाम हो गया। वहीं वाहन बड़ी मुश्किल में बच कर या रास्ता बदल कर निकलते देखे गए।

तुरंत लग गई भीड़..
एक्सिडेंट के तुरंत बाद क्षेत्र में भीड़ लग गई लोगों ने भी तुरंत बच्चों को बस से बाहर निकाला। साथ ही किसी ने इसी दौरान पुलिस को भी सूचना दी। जिसके तुरंत बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई, और ट्रक चालक को ट्रक सहित थाने ले गई। इसके अलावा बस चालक के भी बयान कराए जा रहे हैं।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned