scriptमध्य प्रदेश में अब स्कूल अनलॉक : जानिये क्या होंगी स्कूल की व्यवस्थाएं और पढ़ाई के दिशा-निर्देश | School now unlocked in Madhya Pradesh Know about study guideline | Patrika News

मध्य प्रदेश में अब स्कूल अनलॉक : जानिये क्या होंगी स्कूल की व्यवस्थाएं और पढ़ाई के दिशा-निर्देश

locationभोपालPublished: Jun 17, 2021 08:56:22 pm

Submitted by:

Faiz

जारी आदेश के मुताबिक, टीचर स्कूल जाएंगे, स्टूडेंट्स नहीं, फिलहाल, ऑनलाइन पढ़ाई ही की जा सकेगी।

News

मध्य प्रदेश में अब स्कूल अनलॉक : जानिये क्या होंगी स्कूल की व्यवस्थाएं और पढ़ाई के दिशा-निर्देश

भोपाल/ मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर की रोकथाम के लिये लगाए गए लॉकडाउन के तहत स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी किये गए थे। लेकिन, अब संक्रमण की रफ्तार घटने के कारण एक बार फिर स्कूल खुलने की शुरुआत हो गई है। हालांकि अभी सिर्फ शिक्षकों और कर्मचारियों का स्कूल में आना अनिवार्य होगा, जबकि छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास ही संचालित की जा सकेगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- 21 जून से वैक्सीनेशन महाअभियान : CM शिवराज बोले- हर घर भेजा जाएगा वैक्सीन लगवाने का न्योता

 

स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किये आदेश

News

इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि, राज्य के जिलों में कोविड-19 की दर में कमी को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंधों के संबंध में जारी नए दिशा-निर्देश के अनुसार राज्य में स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक/प्रशिक्षण/ कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे। वहीं निजी स्कूलों में भी क्लासेज ऑनलाइन चलेंगी, लेकिन स्टाफ और शिक्षकों को बुलाने की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग ने निजी स्कूल प्रबंधन पर ही छोड़ दिया है। मध्यप्रदेश में पहली से 12वीं तक के 1 करोड़ 20 लाख बच्चे हैं। उनके भविष्य से जुड़ा हुआ मामला है।

 

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब – जानें इस वीडियो में

https://www.dailymotion.com/embed/video/x814dxu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो