scriptमध्यप्रदेश के स्कूलों में दिखी रौनक, गाइडलाइन का पालन करवाते दिखे टीचर्स | school reopen in madhya pradesh | Patrika News

मध्यप्रदेश के स्कूलों में दिखी रौनक, गाइडलाइन का पालन करवाते दिखे टीचर्स

locationभोपालPublished: Sep 01, 2021 04:32:05 pm

Submitted by:

Manish Gite

school reopen in madhya pradesh- स्कूलों में गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करते दिखे शिक्षक…।

school1.jpg

,,

भोपाल। मध्यप्रदेश में बुधवार से 6ठी से लेकर 8वीं तक के स्कूल खुल गए। 17 माह बाद स्कूलों में रौनक देखने को मिली। बच्चे भी खुश नजर आए। हालांकि स्कूल शिक्षक कड़ाई से कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाते नजर आए।

 

भोपाल के शासकीय सरोजिनी नायडू कन्या स्कूल में बुधवार को अलग ही नजारा था। छात्राएं अपने स्कूल पहुंचकर प्रसन्न थी। साथ ही गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराया गया। स्कूल के गेट पर ही सेनेटाइजर की व्यवस्था थी और टेप्रेचर नापने की मशीन भी थी। बच्चों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूलों में बैठने की व्यवस्था की गई है। माता पिता की सहमति का पत्र लेने के बाद ही बच्चों को कक्षा में बैठाया गया।

school2.jpg
इंदौर में भी खुले स्कूल

इंदौर से खबर है कि वहां भी स्कूल खुलने से बच्चे खुश हैं, लेकिन सभी के माता-पिता से सहमति पत्र मंगवाए गए थे। इंदौर के बालविनय मंदिर में भी 17 माह रौनक देखने को मिली। बच्चे अपने दोस्तों के साथ मिलते-जुलते नजर आए। कई माह बाद अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत होने से बच्चे भी उत्साहित नजर आए।

टीचर्स को वैक्सीन अनिवार्य

गाइडलाइन के मुताबिक स्कूलों के शिक्षकों को टीकाकरण अनिवार्य किया गया है। राजधानी भोपाल के साथ ही प्रदेश के सभी स्कूलों में टीकाकरण लगभग पूरा हो गया है। प्रदेश के 80 फीसदी से अधिक शिक्षकों को वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है। वहीं दूसरे डोज वाले शिक्षकों की संख्या फिलहाल 60 फीसदी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो