31 दिसंबर तक बंद रहेंगे पहली से 8वीं तक के स्कूल, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले भी कह चुके हैं कि शिक्षा विभाग माता-पिता को उनके बच्चे को स्कूल भेजना के लिए बाध्य नहीं करेगा।

By: Pawan Tiwari

Published: 29 Nov 2020, 10:53 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है कि 31 दिसंबर तक पहली से 8वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। शनिवार को राज्य शासन ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है।

सूत्रों का कहना है कि यदि दिसंबर तक संक्रमण पर नियंत्रण रहता है तो जनवरी से प्राइमरी व मिडिल स्कूल खोलने पर विचार किया जा सकता है। बता दें कि इसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले भी घोषणा कर चुके हैं। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने शनिवार देर शाम आदेश जारी कर दिया है।

आदेश में कहा है कि पहली से आठवीं तक के स्कूलों में 31 दिसंबर तक की छुट्टी घोषित की गई है। वहीं, 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं आंशिक रूप से लगेंगी। बता दें कि 21 सिंतबर से टीचर स्कूल जा रहे हैं। क्योंकि स्कूलों में छात्रों का डाउट सेशन चल रहा है, लेकिन इसके लिए अभिभावकों की सहमति पत्र लाना अनिवार्य है।

अभिवावकों की राय जरूरी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले भी कह चुके हैं कि शिक्षा विभाग माता-पिता को उनके बच्चे को स्कूल भेजना के लिए बाध्य नहीं करेगा। अगर माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार होते हैं तो ही वो स्कूल भेज सकते हैं।

coronavirus
Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned