scriptSchools Holiday: बच्चों की मौज, सभी स्कूलों में सोमवार तक रहेगी छुट्टी | Schools Holiday in all schools till Monday | Patrika News

Schools Holiday: बच्चों की मौज, सभी स्कूलों में सोमवार तक रहेगी छुट्टी

locationभोपालPublished: Aug 08, 2022 11:55:21 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानिए कब-कब बंद रहेंगे स्कूल…

capture.jpg

Schools Holiday

भोपाल। अगर भीषण गर्मी और फिर बारिश के चलते आप बाहर घूमने नहीं जा पाए थे तो फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते है। अगस्त के महीने में पड़ रहीं छुट्टियां एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। दरअसल इस बार एक साथ कई सारे त्यौहार पड़ रहे हैं। ऐसे में वीकेंड डेज में लोगों को विशेष राहत मिलने वाली है। जिससे आप अपने त्यौहार खुल के व टेंशन फ्री रहकर मना सकेंगे। आपको बता दें कि 11 अगस्त को रक्षाबंधन है, जिस दिन स्कूल बंद रहेंगे।13 अगस्त को महीने का दूसरा शनिवार है, जिसमें स्कूल बंद रहेंगे। 14 अगस्त को रविवार साप्ताहिक अवकाश रहेगा। अगले दिन 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस है, जिस दिन स्कूल थोड़ी देर के लिए खुलते हैं। 18 अगस्त को जन्माष्टमी की छुट्टी रहेगी। 21 अगस्त और 28 अगस्त को रविवार साप्ताहिक अवकाश के दिन स्कूल बंद रहेंगे।

जानिए कब-कब बंद रहेंगे स्कूल

रक्षाबंधन 11 अगस्त 2022- दिन गुरुवार
दूसरा शनिवार 13 अगस्त 2022- दिन शनिवार
रविवार 14 अगस्त 2022- दिन रविवार
स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2022- दिन सोमवार
जन्माष्टमी 18 अगस्त 2022- दिन रविवार
रविवार 21 अगस्त 2022 -दिन रविवार

स्कूलों में अब लगेगी शिक्षकों की तस्वीर

आपको जानकारी के लिए बता दें कि अब सरकारी स्कूल के शिक्षक अपनी जगह किसी को और क्लास लेने के लिए नहीं भेज सकेंगे। शिवराज सरकार ने स्कूलों में तैनात शिक्षकों की तस्वीरें लगाने का फैसला किया है। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि छात्र और उनके परिजन अपने स्कूल के टीचर को जान सकें। इस कदम के पीछे एक वजह टीचिंग स्टाफ के प्रॉक्सी सिस्टम को रोकना भी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान और स्कूल के शिक्षा मंत्री ने इस बारे में अहम बैठक करने के बाद ये फैसला लिया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cupc0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो