scriptस्कूल शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, जानिए 31 जनवरी के बाद स्कूल खुलेंगे या नहीं ! | Schools will not open now | Patrika News

स्कूल शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, जानिए 31 जनवरी के बाद स्कूल खुलेंगे या नहीं !

locationभोपालPublished: Jan 26, 2022 06:11:29 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– 31 जनवरी के बाद भी स्कूल खुलना मुश्किल, हालात सबके सामने

school_1.png

Schools

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल खोलने पर संशय बना हुआ है। हालांकि स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने इसके स्पष्ट संकेत दिए हैं। इस संबंध में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा बयान सामने आया है। गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने बैतूल पहुंचे स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि स्कूलों के खुलने और बंद होने का फैसला प्रदेश में माहामारी के हालातों पर निर्भर करता है।

उन्होंने कहा कि कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। अगर यही स्थिति रही तो 31 जनवरी के बाद भी स्कूल खोलना मुश्किल होगा। मंत्री परमार ने कहा कि स्कूल खोलना या बंद करना संक्रमण की परिस्थिति पर निर्भर करता है। संक्रमण का प्रभाव कम हुआ तो स्कूल खुल भी सकते हैं। समय पर समीक्षा करेंगे, फिर तय करेंगे कि स्कूल खोले जाए या नहीं।

जानकारी के लिए बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 15 जनवरी से स्कूल बंद करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने 31 जनवरी तक ऑफलाइन क्लास बंद कर दी थी। इसके बाद से ही ऑनलाइन क्लास चलाई जा रही हैं। मंत्री परमार ने कहा कि हम समीक्षा करेंगे।

स्कूल शिक्षा विभाग की बड़ी तैयारी

मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अब छात्रों को प्रेरित करने के लिए पूर्व छात्रों की उपलब्धियों को एक किताब में सलंग्न किया जाएगा। इसके लिए मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पूरी तैयारी शुरू कर दी गई है। दरअसल प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में अचीवर्स छात्रों की उपलब्धियों को एक किताब का रूप दिया जाएगा। एक तरफ जहां यह शासकीय स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के मनोबल को बढ़ाएगा। वहीं दूसरी तरफ पूर्व छात्रों की सफलता की कहानी वर्तमान छात्रों के लिए भी प्रेरणादायक साबित होगी।

लगातार बढ़ रहे हैं मरीज

मध्यप्रदेश में 24 घंटे में 8 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इंदौर-जबलपुर में 2-2, भोपाल, छतरपुर, विदिशा और छतरपुर में 1-1 कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ा। प्रदेश में 8 दिन के अंदर 41 संक्रमित जान गंवा चुके हैं। कोरोना के नए केस का आंकड़ा फिर 10 हजार के करीब 9966 पर पहुंच गया है। भोपाल में लगातार दूसरे दिन सबसे ज्यादा 2095 नए पॉजिटिव मिले हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87c0l4

ट्रेंडिंग वीडियो