scriptअभिभावकों के लिए जरूरी खबर, अब पहली से आठवीं तक के बच्चों के भी खुलेंगे स्कूल | schools will open from first to eighth class | Patrika News

अभिभावकों के लिए जरूरी खबर, अब पहली से आठवीं तक के बच्चों के भी खुलेंगे स्कूल

locationभोपालPublished: Mar 11, 2021 01:26:07 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण इंदौर और भोपाल में स्कूल खोलने का फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के फैसले के आधार पर किया जाएगा।

अभिभावकों के लिए जरूरी खबर, अब पहली से आठवीं तक के बच्चों के भी खुलेंगे स्कूल

अभिभावकों के लिए जरूरी खबर, अब पहली से आठवीं तक के बच्चों के भी खुलेंगे स्कूल

भोपाल. कोरोना संक्रमण के कारण बंद स्कूलें एक बार फिर से खुलेंगी। मध्यप्रदेश में 1 अप्रैल से पहली से आठवीं तक के स्कूल फिर से खुलने की तैयारी है। हालांकि इस दौरान छात्रों के अभिभावकों की अपनी सहमति देनी होगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण इंदौर और भोपाल में स्कूल खोलने का फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के फैसले के आधार पर किया जाएगा।
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के अनुसार, छात्र ज्यादा दिन तक घर में नहीं रह सकते हैं। स्कूल संचालकों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। क्लास वन के नीचे के बच्चों को अभी इंतजार करना होगा। प्रदेश में नया शिक्षण सत्र 1 अप्रैल 2021 से शुरू होने जा रहा है। नए सत्र में पहली से आठवीं तक के सभी स्कूल खोल दिए जाएंगे। नए शिक्षण सत्र के लिए सभी स्कूलों में एडमिशन भी होंगे।

नर्सरी, केजी-1 और केजी-2 के बच्चों को अभी और इंतजार करना होगा। स्कूल संचालकों को अभी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। राजधानी भोपाल में 9वीं और 10वीं के स्कूल खुले हुए हैं, लेकिन संक्रमण का कोई केस स्कूलों में अभी सामने नहीं आया है। बता दें कि प्रदेश में 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए टाइम टेबल भी जारी हो गया है। राज्य शासन ने 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों का समय 2 घंटे बढ़ा दिया है।
इस संबंध में लोक शिक्षण आयुक्त जयश्री कियावत ने बुधवार को आदेश जारी कर दिया है। कोरोना संक्रमण के कारण 6 माह तक स्कूलों में नियमित कक्षाएं संचालित नहीं हो सकी हैं। जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हुई है। हाई स्कूल और हायर सेकेंड्री स्कूलों का समय सुबह 9 से शाम 7 बजे किया गया है। आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zuo6v
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो