scriptसिंधिया दो दिन भोपाल में रहे फिर भी उनसे नहीं मिले कमलनाथ | scindhiya stay in bhopal two days, but not meet with kamalnath | Patrika News

सिंधिया दो दिन भोपाल में रहे फिर भी उनसे नहीं मिले कमलनाथ

locationभोपालPublished: Jan 17, 2020 07:49:14 pm

Submitted by:

harish divekar

इधर, कांग्रेस विधायकों से सीधा संवाद कर राज्यसभा की दावेदारी की रख गए नींवपूरा हुआ ‘सीधा संवाद’ : एक तीर से कई निशाने साध गए ज्योतिरादित्य

kamalnath.jpg

1

मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच राजनीतिक दूरी एक बार फिर दिखाई दी। सिंधिया 16 और 17 दिसंबर को भोपाल में रहे, लेकिन इसके बावजूद उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री कमलनाथ से नहीं हुई। सिंधिया के भोपाल आगमन पर उनके समर्थक परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने भोज कार्यक्रम रखा था। इसमें मुख्यमंत्री, मंत्री सहित सभी विधायक आमंत्रित थे, लेकिन इस भोज आयोजन में भी मुख्यमंत्री नहीं पहुंचे। इतना ही नहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कमलनाथ से मिलने का न तो समय मांगा न ही वे मुख्यमंत्री निवास पर उनसे मुलाकात करने गए। कांग्रेस के दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच राजनीतिक दूरी विधायकों में चर्चा का विषय बनी हुई है।
इधर, सिंधिया अपने समर्थकों की भीड़ और उत्साह से एक बार फिर कांग्रेस पार्टी में विरोधियों को राजनीतिक कद का अहसास करा गए हैं।
उनके दौरे के दौरान सियासत के गंभीर क्षण भी थे और शादी-ब्याह, टी-पार्टी और डिनर का ज़ायका लेते फुरसत के हल्के-फुल्के पल भी। सीधा संवाद करने वाले ज्योतिरादित्य एक तीर से कई निशाने साध गए।

भविष्य के नेता होने का कराया अहसास

ज्योतिरादित्य सिंधिया भले ही मीडिया और सार्वजनिक मंच से अपने आप को राजनेता नहीं जनसेवक कह रहे हैं। लेकिन, राजधानी में उनकी सक्रियता और विधायकों से भोज पर अपने तुफानी तेवर दिखाकर ये अहसास कराया कि मध्यप्रदेश के भविष्य के नेता वे ही हैं। वे यह भी बता गए कि जनता के मुद्दों के लिए आवाज उठाते रहेंगे। अब राजनीति में उनके बाल भी सफेद होने लगे हैं। अब उनकी जिम्मेदारी प्रदेश के विकास को लेकर है।
सिंधिया ने अपनी ही सरकार के कामकाज के सवाल पर कहा जिन मुद्दों पर प्रदेश में सरकार बनी है उन मुद्दों पर खरा उतरने की चुनौती है। ज्योतिरादित्य ने साफ संकेत दिया कि सत्ता और संगठन में उनका दखल पहले से ज्यादा होगा।

मेरे बाल भी सफेद
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा राजनीति में अब मेंरे बाल सफेद हो रहे हैं। मैंने कभी अपने लिए कोई मांग नहीं रखी। मेरी जि़म्मेदारी है कि प्रदेश में विकास हो और जिस विश्वास के साथ कांग्रेस ने सरकार बनाई है उस पर खरा उतरना होगा. मैंने जनता की मांग को सदैव उठाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो