सिंधिया ने स्वीकार की हार, केपी यादव को दी जीत की बधाई

सिंधिया ने स्वीकार की हार,  केपी यादव को दी जीत की बधाई

Pawan Tiwari | Publish: May, 23 2019 08:00:41 PM (IST) | Updated: May, 23 2019 08:02:10 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

सिंधिया ने स्वीकार की हार, केपी यादव को दी जीत की बधाई

भोपाल/गुना। गुना लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनाव हारने के बाद पहली बार ट्वीट कर जनादेश को सम्मान करते हुए भाजपा प्रत्याशी केपी यादव को जीत की बधाई दी है।

सिंधिया ने ट्वीट किया कि मैं जनादेश को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करता हूं। मेरे लिए राजनीति, जन सेवा करने का केवल एक माध्यम है, और मैं सदैव जन सेवा के लिए प्रतिबद्ध रहूंगा | मैं मतदाताओं और कांग्रेस के हर कर्मठ कार्यकर्ता को ह्रदय से धन्यवाद अर्पित करता हूं। साथ ही डॉ केपी यादव को जीत की बधाई देता हूं।

 

बता दें कि कभी केपी यादव सिंधिया के सांसद प्रतिनिधि हुआ करते थे, लेकिन इस बार चुनाव में भाजपा ने बड़ा दांव खेलते हुए गुना के सियासी मैदान में गुरु के सामने चेले को उतार दिया। भाजपा का यह दांव काम आया और केपी यादव ने अपने गुरु और चुनावी रण में उनके प्रतिद्वंदी ज्योतिरादित्य सिंधिया सिंधिया को गुना में ही हरा दिया।

सिंधिया राजघराने का 1957 से कब्जा

गौरतलब है कि गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर सिंधिया राजघराने का कब्जा रहा है। लेकिन इस बार सिंधिया यहां से केपी यादव से हार गए। दरअसल, 1957 में यहां हुए पहले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर सिंधिया राजघराने की महारानी विजिया राजे ने पहला चुनाव लड़ा। उसके बाद 1971 में विजयाराजे के बेटे माधवराव सिंधिया ने भी पहला चुनाव यहीं से जनसंघ के टिकट पर लड़ा था और जीता भी था। माधवराव सिंधिया के निधन होने के बाद उनके बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजनीतिक करियर की शुरुआत 2002 में हुए उपचुनाव में यहीं से की। पिछले 4 चुनावों से इस सीट पर कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया को ही जीत मिली। लेकिन इस बार यह सीट सिंधिया राजघराने के हाथ से निकल गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned