कांग्रेस नेत्री ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से की अलग पार्टी बनाने की मांग, मंत्री बोले- ऐसे लोगों को तुरंत बाहर करें


गोविंद सिंह ने कहा कि पार्टी के प्रति निष्ठा नहीं तो कांग्रेस में रहने का कोई हक नहीं है

भोपाल/ कांग्रेस में संकट बढ़ता ही जा रहा है। सभी खेमे के लोग एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं। इस बीच सिंधिया समर्थक और महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव रुचि ठाकुर ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से अलग मांग की है। रुचि ठाकुर ने कहा है कि महाराज खुद को कांग्रेस से अलग कर खुद की पार्टी बनाएं। इस बीच सरकार के वरिष्ठ मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने कहा है कि ऐसे लोगों को तुरंत पार्टी से बाहर निकाल दें।


ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के बीच चल रही लड़ाई अब सार्वजनिक हो गई है। सिंधिया के समर्थक अब सरेआम उनके साथ खड़े हैं। महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव रुचि ठाकुर ज्योतिरादित्य सिंधिया की समर्थक हैं। उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट लिख कहा कि महाराज अपनी अलग पार्टी बनाएं। रुचि ठाकुर ने लिखा कि पार्टी में चल रहे द्वंद से प्रदेश के सभी कार्यकर्ता व्यथित हैं।

91.jpg

उन्होंने आगे लिखा कि क्योंकि महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की कड़ी मेहनत से ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी। मैं महाराज साहब से अनुरोध करना चाहती हूं कि बड़े महाराज कैलाशवासी माधवराव सिंधिया जी की पार्टी जिसका चुनवा चिह्न उगता सूरज था, उसे पुन: जीवित करें। हम सब आपके साथ हैं...


गोविंद सिंह ने कहा- ऐसे लोगों को तुरंत बाहर निकालें
कमलनाथ सरकार में मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि जो लोग ऐसी बात कर रहे हैं, उन्हें तुरंत पार्टी छोड़ देनी चाहिए। मैं संगठन से अपील करूंगा कि ऐसे लोग जो पार्टी के प्रति निष्ठावान नहीं हैं, उन्हें तुरंत बाहर निकालें। कांग्रेस में रहकर अगर उनकी निष्ठा पार्टी के प्रति नहीं है तो फिर उन्हें एक भी क्षण पार्टी में रहने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अति उत्साह में ऐसी बात कर रहे हैं।


हालांकि समर्थक की मांग पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन मंगलवार को उनसे नाराजगी की बात पर सीएम कमलनाथ ने जरूर कहा था कि जब मैं शिवराज सिंह चौहान से नाराज नहीं होता हूं तो फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया से नाराज कैसे होऊंगा। लेकिन सिंधिया खेमे के मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि सिंधिया जनता से किए गए वचन को पूरा करने की बात कह रहे हैं। कांग्रेस ने जो वचन दिए हैं, उनको पूरा करने का जिम्मा हम सबका है। यदि सिंधिया सड़कों पर उतरते हैं, तो पूरी कांग्रेस उनके साथ सड़कों पर उतरेगी।

Congress Jyotiraditya Scindia Kamal Nath
Muneshwar Kumar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned