मदर्स डे पर भाजपा नेता ने शेयर की बचपन की फोटो, कहा- मां से बड़ी कोई शक्ति नहीं

माधवी राजे सिंधिया अक्सर अपने बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ नजर आती हैं।

By: Pawan Tiwari

Published: 10 May 2020, 06:15 PM IST

भोपाल. आज मदर्स डे है। मां का दिन। उस ममतामयी मां का दिन जिसके ऊंगली पकड़कर हमने चलना सीखा। मदर्स डे के मौके पर आम हो या खास अपनी मां के साथ अपनी यादों को ताजा कर रहे हैं। मध्यप्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मदर्स डे के मौके पर अपनी एक बचपन की तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में उनके साथ उनकी मां माधवी राजे सिंधिया हैं। माधवी राजे सिंधिया अक्सर अपने बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ नजर आती हैं।

क्या लिखा सिंधिया ने
अपने मां माधवी राजे सिंधियया की फोटो शेयर करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा- इस जहां में मातृ शक्ति से बढ़कर कोई शक्ति नही, ऐसी शक्ति को नमन करता हूं। मातृ दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

नेपाल राजघराने की राजकुमारी हैं माधवी राजे सिंधिया
माधवराव सिंधिया की बायोग्राफी A LIFE के मुताबिक शादी के पहले माधवराव को नेपाल के शाही खानदान से जुड़ी कई लड़कियां दिखाई गईं थी। लेकिन उन्होंने सभी को नकार दिया था लेकिन जैसे ही किरण राज्यलक्ष्मी (शादी से पहले माधवीराजे का नाम) की फोटो सामने आई, वैसे ही माधवराव ने तुरंत हां कर दी औऱ उन्हें देखने की इच्छा जाहिर की थी, जिस पर राजकुमारी के खानदान ने इंकार कर दिया था। बायोग्राफी के मुताबिक माधवराव की शादी नेपाल के राणा खानदान ने दिल्ली आकर की थी। उनकी शादी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई थी, माधवराव और माधवी का सुखद वैवाहिक जीवन रहा, इस शादी से माधवराव को दो संतान ज्योतिरादित्य सिंधिया और चित्रांगदा सिंह हैं। शादी के बाद माधवराव अपने परिवार संग शाही महल जयविलास पैलेस में रहने लगे थे।माधवी राजे सिंधिया राजनीति में सक्रिय नहीं हैं। माधवी राजे सिंधिया अपने बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ रहती हैं।

scindia_maa.jpg

सिंधिया का जन्म
ज्योतिरादित्य सिंधिया का जन्म 1 जनवरी 1971 को मुंबई में हुआ। उनके माता-पिता ग्वालियर के पूर्व शासक थे। उन्होंने शहर के कैंपियन स्कूल और दून स्कूल, देहरादून में पढ़ाई की। 1993 में, उन्होंने हार्वर्ड कॉलेज, हार्वर्ड विश्वविद्यालय के स्नातक उदार कला कॉलेज से अर्थशास्त्र में बीए की डिग्री के साथ स्नातक किया। 2001 में, उन्होंने स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए प्राप्त किया।

Jyotiraditya Scindia
Pawan Tiwari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned