फेसबुक वॉर: MP में कांग्रेस के सीएम इन वेटिंग पर कल​ह

फेसबुक वॉर: MP में कांग्रेस के सीएम इन वेटिंग पर कल​ह
congress project cm for madhya pradesh

Deepesh Tiwari | Updated: 23 Jun 2017, 01:33:00 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस में  सिंधिया के सत्याग्रह और खलघाट की किसान  महापंचायत के बाद थोड़ी बहुत सक्रियता आई, परंतु दिग्गज नेताओं के समर्थक सीएम इन वेटिंग की लड़ाई में उलझ गए।


भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस में सीएम को लेकर कल​ह शांत होती नहीं दिख रही है। आपसी मतभेद को भले ही नेता सार्वजनिक करने से बच रहे हैं, लेकिन इस अंदरुनी कलह के चलते इस बार चुनाव में कांग्रेस का क्या हश्र होगा कहा नहीं जा सकता।

वैसे तो सिंधिया के भोपाल में हुए सत्याग्रह के आखिरी दिन ही कांग्रेस की एकता की पोल तकरीबन खुल ही गई थी, लेकिन इसके बाद भी कांग्रेसी लगातार एकता का दिखावा करने में लगे हुए थे।


जानकारों के अनुसार मध्यप्रदेश में निष्क्रिय हो चुकी कांग्रेस में  सिंधिया के सत्याग्रह और खलघाट की किसान महापंचायत के बाद थोड़ी बहुत सक्रियता आई, परंतु दिग्गज नेताओं के समर्थक सीएम इन वेटिंग की लड़ाई में उलझ गए।

इसी के चलते छिंदवाड़ा में आदिवासी किसान अधिकार यात्रा के मंच से विधायक जीतू पटवारी व युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने पर कमलनाथ ही सीएम बनेंगे। जिसके बाद इस बयान से फेसबुक वॉर शुरू हो गया है। वहीं कुछ कांग्रेस नेताओं का यह भी कहना है कि कुछ लोगों ने रायता फैलाने की सुपारी से ले रखी है।


किसानों आंदोलन में अचानक हुई हिंसा और किसानों की मौत के बाद कांग्रेस सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 72 घंटे का सत्याग्रह का ऐलान कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उम्मीद जगाई थी।

इसके चलते प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने पार्टी राजनीति में इस ध्रुवीकरण को तोड़ने का प्रयास किया। सत्याग्रह के पहले दबे स्वर में यह कहा गया कि 'महाराज" सत्याग्रह कैसे करेंगे। सत्याग्रह तीन दिन चला और फिर समापन चौथे दिन खलघाट में किसान महापंचायत के रूप में हुआ। दोनों स्थानों पर कांग्रेस में एकजुटता दिखाई दी।



नाथ बनेंगे सीएम: चौधरी
छिंदवाड़ा में युवा कांग्रेस की आदिवासी किसान अधिकार यात्रा में स्थानीय सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ व स्थानीय विधायक कमलेश शाह के अलावा जीतू पटवारी ही शामिल हुए। न पीसीसी चीफ अरुण यादव वहां पहुंचे, न सिंधिया और न ही दिग्विजय सिंह।

 पटवारी व युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने यहां मंच से कहा कि प्रदेश में सरकार बनेगी और सीएम कमलनाथ बनेंगे। पटवारी ने यह भी कहा कि सरकार का नेतृत्व कमलनाथ ही करेंगे।


इसके बाद फेसबुक पर ऐसे आए कमेंट :

जीतू भाई कमलनाथ में वो नेतृत्व क्षमता नहीं जो सिंधिया में है।
- शिवकुमार सविता, सरपंच

कमलनाथ कभी नहीं जिता पाएंगे।
- रजनीश त्रिपाठी राहुल

2023 तक केवल सिंधिया।
- कृष्णा घाटगे

कुछ कांग्रेसियों ने रायता फैलाने की सुपारी कमलगट्टों से अघोषित रूप से ले रखी है।
- बकुलेश जैन

सपने देखने में कोई बुराई नहीं है, अभी अध्यक्ष अरुण यादव ही हैं।
- राहुल यादव




Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned