scriptसिंधिया अभी नहीं बनेंगे प्रदेश अध्यक्ष, निकाय चुनाव के बाद बदलाव के संकेत | scindia will be the next state president of congress in madhya pradesh | Patrika News
भोपाल

सिंधिया अभी नहीं बनेंगे प्रदेश अध्यक्ष, निकाय चुनाव के बाद बदलाव के संकेत

सिंधिया के दौरे से सियासी सरगर्मियां तेज…

भोपालJan 27, 2020 / 03:56 pm

दीपेश तिवारी

congress_1.jpg
भोपाल@अरुण तिवारी की रिपोर्ट…

मध्य प्रदेश कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष congress state president के पद को लेकर चल रही लंबे समय से तनातनी के बीच लगातार ज्योतिरादित्य सिंधिया jyotiraditya scindia को जल्द अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चाएं सामने आ रही हैं। ऐसे में जहां सिंधिया समर्थक खुश हैं, वहीं कमलनाथ kamalnath सरकार में कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी jitu patwari के एक बयान ने मामले को और हवा दे दी है।
वहीं उनके बयान से सिंधिया समर्थकों scindia suporters में कुछ मायूसी भी दिखी है। दरअसल पीसीसी चीफ कौन होगा और इसका फैसला कब तक होगा इस तरह की तमाम अटकलों पर जीतू ने विराम लगा दिए है।
जीतू का कहना है कि सीएम कमलनाथ ही मध्यप्रदेश पीसीसी के चीफ हैं और उनके नेतृत्व में ही अगले निकाय चुनाव होंगे।जीतू का बयान ऐसे समय में आया है जब सिंधिया के दौरे से सियासी सरगर्मियां तेज हैं। उनके बयान के सियासी गलियारों में कई मायने निकाले जा रहे है।
दरअसल, बीते कई महिनों से कांग्रेस में पीसीसी चीफ को लेकर घमासान मचा हुआ है। नेता एक के बाद एक दावेदारी पेश कर पार्टी की मुसीबतें बढ़ा रहे है। इसको लेकर दिल्ली में कई बैठके भी हो चुकी है, लेकिन अबतक कोई फैसला नही लिया गया है। हालांकि अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम तेजी से चल रहा है।
वहीं समर्थक इसको लेकर भोपाल से दिल्ली तक कई बार मांग उठा चुके हैं। हाल ही सिंधिया के भोपाल दौरे से भी चर्चाओं का बाजार गर्म है ऐसे में जीतू ने पीसीसी चीफ को लेकर बयान देकर सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है।
जीतू पटवारी ने इंदौर में कहा कि आगामी दिनों में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव को कांग्रेस पार्टी कमलनाथ के नेतृत्व में ही लड़ेगी। कमलनाथ सिर्फ चुनाव के मद्देनजर दिल्ली जा रहे हैं।

वहीं जीतू ने यह भी कहा कि मुझे दिल्ली चुनाव में भी जिम्मेदारी दी गई है, मुझे जिला प्रभारी बनाया गया है। इसे पीसीसी चीफ से नहीं जोड़ा जाए। आम चुनाव कमलनाथ के नेतृत्व में ही होंगे। हम इस चुनाव में भी झंडा फहराएंगे। आज हमारे पास एक ऐसा नेतृत्व है, जिसके पास एक विजन है। वे दृढ़ इच्छाशक्ति के धनी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो