scriptSuicide case : एसडीएम के घर चोरी, मजदूर पर बनाया दबाव तो करने लगा आत्महत्या | SDM's house theft, pressure created on laborer | Patrika News

Suicide case : एसडीएम के घर चोरी, मजदूर पर बनाया दबाव तो करने लगा आत्महत्या

locationभोपालPublished: Sep 20, 2021 10:57:20 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

Suicide case : मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में एसडीएम के बंगले पर लाखों की चोरी का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में बंगले पर काम करने वाले मजदूर ने आत्महत्या का प्रयास किया।

Suicide case

Suicide case

भोपाल. मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले एसडीएम के बंगले पर लाखों की चोरी का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में जब पुलिस द्वारा गहन पूछताछ शुरू की तो बंगले पर काम करने वाले मजदूर ने आत्महत्या का प्रयास किया, जिस पर परिजन आक्रोशित होकर थाने के सामने धरना प्रदर्शन करने पहुंच गए।

यह है मामला
कोतमा अनुविभाग राजस्व अधिकारी ऋषि सिंघई के यहां 11-12 सितम्बर को हुई चोरी के मामले में बंगले में काम करने वाले मजदूर से पुलिस द्वारा लगातार की जा रही पूछताछ से परेशान युवक ने 19 सितम्बर को आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस के द्वारा प्रताडि़त किए जाने के आरोप लगाते हुए परिजनों द्वारा रविवार को कोतमा थाने में धरना प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की गई। घटना के बाद युवक का इलाज स्वास्थ्य केन्द्र में जारी है।
तीन दिन से बिठा रखा थाने पर

कोतमा एसडीएम के यहां मजदूर का कार्य करने वाले पूरन केवट उर्फ सनी की मां रामरति केवट पति खेल्लु केवट के द्वारा रविवार को कोतमा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें बताया कि बेटा एसडीएम बंगले पर मजदूरी का कार्य करता है। मंगलवार को कोतमा एसडीएम के बंगले से सोने का आभूषण चोरी हो गए थे। जिस मामले पर पिछले 3 दिनों से पुलिस के द्वारा बिना नामजद शिकायत के उसे सुबह से देर रात तक थाने में बैठाए रखा जाता था। रविवार को पुलिस के द्वारा रामरति केवट की पुत्री कमला केवट पति बबलू केवट जिसका विवाह शहडोल जिले में हुआ के घर पर भी पुलिस के द्वारा बिना किसी आधार के पहुंचते हुए चोरी की जांच करते हुए घर की तलाशी ली गई। जिसके बाद रामरति केवट के दामाद के द्वारा इस पर अपमानित महसूस करते हुए अपनी पत्नी मायके में फोन कर इस पर विरोध जताया गया था। जिसके बाद अपने जीजा के द्वारा कही गई बातों को सुनकर बहन के ससुराल में उसकी वजह से हो रहे कलह पर खुद को कसूरवार मानते हुए अपने घर के रसोई में फांसी का फंदा लगाकर जान देने का प्रयास किया। जिस पर मां रामरति केवट के द्वारा चीख-पुकार किए जाने पर पड़ोसियों के द्वारा मदद के लिए पहुंचकर दरवाजा तोड़ते हुए युवक को बचाया गया है। तत्काल उसे अस्पताल ले जाया गया। पीडि़त परिवार के साथ थाने पर धरना प्रदर्शन करते हुए एसडीएम कोतमा के इशारे पर परेशान किए जाने के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई है।
कोरोना की तीसरी लहर से पहले प्रदेश में बुरहानपुर को मिली यह सौगात

एसडीएम और पुलिस पर कार्रवाई के लिए घंटों जमे रहे लोग

कोतमा एसडीएम एवं कोतमा पुलिस के द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए बंगले पर कार्य करने वाले श्रमिक को शक के आधार पर परेशान करने के आरोप परिजनों एवं नगर वासियों द्वारा लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई है। बताया जाता है कि एसडीएम के यहां लगभग 5 लाख रुपए के सोने के जेवरात चोरी हो गए थे, जिसमें एसडीएम द्वारा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी।
विसर्जन से पहले बड़ा हादसा, चलित झांकी में धमाके से एक की मौत, पांच झुलसे


महिला ने की एसडीएम के विरूद्ध शिकायत
महिला के द्वारा एसडीएम के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई गई है। जिन पर कार्रवाई का अधिकार कलेक्टर को होता है। शिकायत को कलेक्टर के यहां कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा। लिखित शिकायत के आधार पर ही पुलिस के द्वारा बताए गए संदेहियों को बुलाते हुए पूछताछ की जा रही थी।
-शिवेंद्र सिंह बघेल, एसडीओपी कोतमा

ट्रेंडिंग वीडियो