कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक, सीएम बोले- लॉकडाउन से होता है नुकसान..

मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीएम शिवराज ने ली समीक्षा बैठक..

By: Shailendra Sharma

Published: 22 Nov 2020, 05:23 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को भोपाल में समीक्षा बैठक ली। एक घंटे तक चली समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के 9 जिलों में कोरोना के मामलों में तेजी आई है।सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन सभी नौ जिलों के कलेक्टर को निर्देश दिए कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के फैसलों को लागू किया जाए।

 

लॉकडाउन के पक्ष में नहीं सीएम

बैठक के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वो बंद के पक्ष में नहीं हैं। सीएम ने कहा कि बंद से आर्थिक गतिविधियां प्रभावित होती हैं इसलिए जरुरी है कि जिला प्रशासन इस बात का ध्यान रखे और सख्ती करने के बजाए व्यापारियों से बाजार बंद करने की अपील करे। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को भी प्रेरित किया जाए। 24 नवंबर को फिर से कोरोना की समीक्षा के लिए सीएम ने बैठक बुलाई है।

 

9 जिलों में तेजी से फैल रहा संक्रमण

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित नौ जिलों में बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है और रोजाना नए नए मरीज इन जिलों में सामने आ रहे हैं। मध्यप्रदेश में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, विदिशा, रतलाम, धार, दतिया, अशोकनगर, शिवपुरी जिलों में संक्रमण सबसे ज्यादा है। बैठक के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इन सभी नौ जिलों के कलेक्टर्स को जरुरी दिशा निर्देश भी दिए हैं।

 

प्रदेश के 5 जिलों में नाइट कर्फ्यू

मध्यप्रदेश में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने 5 जिलों में 21 नवंबर से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है। नाइट कर्फ्यू के पहले दिन इन जिलों में सख्ती दिखाई गई। भोपाल में कर्फ्यू तो रात 10 बजे लगाया जाना था, पर कुछ दुकानदारों ने रात 8 बजे ही अपनी दुकानें बंद कर दी थीं।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned