Breaking: थोड़ी देर पहले एक और बीजेपी नेता का निधन, पार्टी में शोक की लहर

नंदकुमार सिंह चौहान के निधन से बीजेपी उभरी भी नहीं थी कि एक और नेता का निधन हो गया, मुख्यमंत्री बोले- बेहद दुखद क्षण...।

By: Manish Gite

Updated: 04 Mar 2021, 12:22 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं खंडवा-बुरहानपुर सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के अंतिम संस्कार के कुछ ही घंटों बाद प्रदेश के एक और भाजपा नेता जिंदगी की जंग हार गए। गुरुवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे बेहद दुखद क्षण बताया है। आज उनका अंतिम संस्कार होगा।

vidisha.png

 

मध्यप्रदेश भाजपा में एक के बाद एक बुरी खबरें सामने आ रही हैं। विदिशा जिले से चार बार भाजपा के विधायक रहे ठाकुर मोहर सिंह दांगी का गुरुवार सुबह निधन हो गया। पहले सांसद नंदकुमार सिंह चौहान फिर भाजपा नेता मोहर सिंह के निधन से पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई है।

जेब में मोहर रखते थे मोहर सिंह

  • चार बार के विधायक रहे ठाकुर मोहर सिंह अपने काम के प्रति इतने सक्रिय थे कि वे हमेशा जेब में मोहर (सील) रखकर चलते थे। यदि कोई व्यक्ति आवेदन करता था उस पर तुरंत ही हस्ताक्षर करके जेब से सील निकालकर लगा देते थे।
  • -बताया जाता है कि वे हंसी ठहाकों के लिए भी मशहूर थे। दांगी समाज में अपना एक अलग ही स्थान रखने वाले पूर्व विधायक वर्तमान में दांगी क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष भी थे।
  • -कांग्रेस शासनकाल में भी लगातार विदिशा में भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराते रहे। एक बार उनकी पत्नी सुशीला ठाकुर भी विधायक रह चुकी हैं। लगातार भाजपा से विधायक चुने जाने के कारण विदिशा भाजपा का गढ़ कहलाने लगा।

 

दुखी हैं शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोहर सिंह के निधन पर दुख व्यक्त किया है। चौहान ने कहा है कि मन व्यथित है। दु:ख और पीड़ा से भरा हुआ है। भाजपा के हमारे साथी, चार बार के विधायक रहे, विदिशा के लोकप्रिय जननेता ठाकुर मोहर सिंह दांगी हमें छोड़कर चले गए। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों व चाहने वालों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति दें। चौहान ने ट्वीट के जरिए कहा कि ठाकुर मोहर सिंह दांगी जी ने विदिशा के विकास और जनता के कल्याण के लिए अनेक उत्कृष्ट कार्य और प्रयास किए। उनका सम्पूर्ण जीवन जनसेवा में व्यतीत हुआ। वे समाज, प्रदेश और राष्ट्र की उन्नति के लिए किये अपने कार्यों के लिए सदैव याद किये जायेंगे। चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि!

 

पांच दिन से खराब थी तबीयत

भाजपा नेता मोहर सिंह ठाकुर की तबीयत पिछले पांच दिन से खराब चल रही थी। उन्हें इलाज के लिए विदिशा से भोपाल लाया गया था। बताया जा रहा है कि उनके स्वास्थ्य में सुधा देखा गया था, लेकिन बुधवार देर रात को एक बार फिर उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और उन्हें दूसरे निजी अस्पताल में ले जाया गया। डाक्टरों के प्रयास व्यर्थ रहे और गुरुवार सुबह-सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। गुरुवार को दोपहर 3.30 बजे उनका अंतिम संस्कार विदिशा में किया जाएगा। भोपाल से उनकी पार्थिव देह विदिशा के लिए रवाना हो गई है।

वीडी शर्मा ने भी दुख व्यक्त किया

खजुराहो सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी ठाकुर मोहर सिंह दांगी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। वीडी शर्मा ने कहा है कि के वरिष्ठ नेता, विदिशा से चार बार विधायक रहे श्री ठाकुर मोहर सिंह दांगी जी के दुःखद निधन का समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे एवं शोकाकुल परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे।

BJP
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned