scriptसीनियर आईपीएस सैयद मोहम्मद अफजल का लंबी बीमारी के बाद निधन | Senior IPS Syed Mohammad Afzal dies after prolonged illness | Patrika News

सीनियर आईपीएस सैयद मोहम्मद अफजल का लंबी बीमारी के बाद निधन

locationभोपालPublished: Dec 16, 2020 08:04:50 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

1990 बैच के आईपीएस अफजल लंबे समय से बीमार थे, उन्हें ग्लियोब्लास्टोमा मल्टीफार्म जैसी खतरनाक बीमारी थी।

a.png

भोपाल. मध्यप्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी सैयद मोहम्मद अफजल का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। 1990 बैच के आईपीएस अफजल पिछले लंबे समय से बीमार थे, उन्हें ग्लियोब्लास्टोमा मल्टीफार्म जैसी खतरनाक बीमारी थी। पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत गंभी बनी हुई थी और उनको वेंटीलेटर पर रखा गया था।
अफजल अपने काम को लेकर जितने गंभीर थे व्यक्तिगत जीवन में उतने ही हंसमुख और शायराना अंदाज में जीने वाले अधिकारी थे। अफजल ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से पढ़ाई की थी। जब उनको बीमारी का पता चला और उनको ऑपरेशन के लिये ले जाया जा रहा था तो उससे पहले उन्होंने एक वीडियो जारी कर सभी को धन्यवाद दिया। एसी जीवटता कम ही लोगों में देखने को मिलती है। देखिये उनका आखिरी वीडियो..

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y44z5

आईपीएस अफजल ने अपने कैरियर की शुरुआत ग्वालियर अंचल से की थी उनकी पहली पोस्टिंग डबरा में थी और बाद में वह ग्वालियर रेंज के आईजी भी बने। साल 2019 में उनको राष्ट्रपति पदक से भी सम्मानित किया गया था। पुलिस विभाग में अफजल की पहचान हंसमुख और संजीदा अधिकारी के रूप में जाना जाता था।

मध्य प्रदेश पुलिस के अधिकारी अफजल के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विनम्र, ईमानदार और अनेक पुरस्कारों से सम्मानित आईपीएस सैयद मोहम्मद अफजल जी के निधन से दु:ख हुआ है। उन्होंने सदैव कर्तव्य को सर्वोपरि समझा और बड़े से बड़े काम को अत्यंत सहजता से अंजाम दिया। उनका जाना, प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1338896810748780544?ref_src=twsrc%5Etfw

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के कर्तव्यनिष्ठ, बेहद मिलनसार और खुशमिज़ाज आईपीएस अफसर सैयद मोहम्मद अफजल जी के असामयिक निधन की सूचना से स्तब्ध और आहत हूं। उनका निधन प्रदेश के लिए अपूर्णीय क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और परिजनों को यह गहन दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

https://twitter.com/drnarottammisra/status/1338909485490814976?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो