scriptSeven lakhs were grabbed | सस्ते मोबाइल का झांसा देकर व्यापारी से सात लाख हड़पे | Patrika News

सस्ते मोबाइल का झांसा देकर व्यापारी से सात लाख हड़पे

केरल-चेन्नई के हैं आरोपी

भोपाल

Updated: January 10, 2022 01:46:50 pm

भोपाल. सस्ते मोबाइल बेचने के कारोबार में पार्टनर बनाने का झांसा देकर चेन्नई एवं केरल में बैठे साइबर गैंग के सदस्य स्थानीय व्यापारियों को निशाना बना रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में ईदगाह हिल्स निवासी 21 वर्षीय जतिन वाधवानी ने साइबर थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने सोशल मीडिया अकाउंट की लोकेशन निकाली तो पता चला केरल एवं चेन्नई से अकाउंट ऑपरेट किया जा रहा है जिसके माध्यम से व्यापारी से संपर्क किया गया था।
ईदगाह हिल्स निवासी 21 वर्षीय जतिन बाधवानी व्यापारी हैं। उसका मोबाइल का कारोबार है। उसने अगस्त 2021 में इंस्टाग्राम पर ग्लोबल पार्टिकल स्टोर नाम की कंपनी का प्रोफाइल देखा था। इसका नंबर मिलने पर उनके द्वारा फोन पर संपर्क किया गया। जतिन ने आरोपी से बात की तो उसने भरोसा दिलाया कि बाजार से सस्ते दामों पर मोबाइल उपलब्ध करवाते हैं। इस पर जतिन ने उसे चेक करने के पहले कुछ सामान मंगाया तो उसने सस्ते दाम पर एप्पल के उपकरण व अन्य चार्जर भी सस्ते दामों पर भेज दिए। इससे जतिन को भरोसा हो गया और उसने करीब सात लाख का नया आर्डर दिया। इस बार आरोपी ने आर्डर की रकम आनलाइन खाते में जमा करवाने के बाद कोई सामान नहीं भेजा। पुलिस ने शिकायत पर एफआइआर दर्ज कर मामला जांच में ले लिया है। बता दें कि इस तरह के मामले और भी कई तरह के आते रहते हैं, लेकिन इसे रोकने के लिए अब तक कोई ठोस उपाय नहीं किए गए हैं। ऐसे में इस तरह के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।
सस्ते मोबाइल का झांसा देकर व्यापारी से सात लाख हड़पे
सस्ते मोबाइल का झांसा देकर व्यापारी से सात लाख हड़पे

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP लगातार मिल रही शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.