scriptsevere cold: तीन शहरों में सीवियर तो 13 में कोल्ड डे, दो दिनों तक तीखी ठंड फिर छाएंगे बादल | severe cold mp weather news letest weather update IMD cold day | Patrika News

severe cold: तीन शहरों में सीवियर तो 13 में कोल्ड डे, दो दिनों तक तीखी ठंड फिर छाएंगे बादल

locationभोपालPublished: Jan 01, 2022 05:19:39 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

खजुराहो, नौगांव, बैतूल, टीकमगढ़, मंडला, सिवनी, भोपाल, गुना, खंडवा, खरगोन, रायसेन, राजगढ़, रतलाम में कोल्ड डे

severe_cold_in_mp.png

severe_cold

भोपाल. प्रदेश में नए साल का आगाज कड़कड़ाती ठंड के साथ हुआ है। ठंड के साथ ही प्रदेश के शहडोल संभाग के जिलों में हल्की बारिश होने से शीतलहर ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है।

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश के मंदसौर, रतलाम, सागर, छतरपुर, शहडोल, दमोह, पन्ना,दतिया, अशोकनगर, शिवपुरी, रायसेन, विदिशा, निवाड़ी और कटनी में कोल्ड डे रहेगा साथ ही इन इलाकों में घना कोहरा रह सकता है।

यह भी पढ़ें : पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, इन इलाकों में होगी बारिश, जानें अपने इलाके का हाल

प्रदेश में उत्तरी सर्द हवाओं के आने से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शीतलहर के चलते प्रदेश के 24 शहरों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया। रात के साथ साथ दिन में भी सर्दी से राहत नहीं मिल पा रही है।

यह भी पढ़ें : महाकाल मंदिर भस्म आरती के बाद अब गर्भगृह प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अगले दो दिन तक सर्दी के तेबर तीखे ही रहेंगे। इसके बाद धीरे-धीरे बादल छाएंगे और तापमान बढ़ने लगेगा। नए साल के पहले सप्ताह में बादल छाने के साथ बौछारें पड़ सकती है, जबकि दूसरे सप्ताह में बादल छंटने के साथ तीखी सर्दी का अगला दौर शुरू होगा। शुक्रवार को सबसे कम तापमान सागर में 6 तो शहडोल में ७.2 डिग्री दर्ज किया गया। हिल स्टेशन पचमढ़ी में भी तापमान 6.2 डिग्री रहा।

यह भी पढ़ें : 31 से पहले निपटा लें ये जरूरी काम, नहीं तो नए साल में होंगे परेशान

इन शहरों में सीवियर कोल्ड
सागर, धार और उज्जैन में सीविएर कोल्ड-डे रहा वही सबसे कम तापमान सागर, दमोह, जबलपुर, भिंड, अशोकनगर, टीकमगढ़ और रायसेन में रहा। खजुराहो, नौगांव, टीकमगढ़, मंडला, सिवनी, बैतूल, भोपाल, गुना, खंडवा, खरगोन, रायसेन, राजगढ़, रतलाम में कोल्ड डे रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो