scriptनाली नहीं होने से सड़क पर बहता है सीवेज का पानी | Sewage water flows on the road due to no drain | Patrika News

नाली नहीं होने से सड़क पर बहता है सीवेज का पानी

locationभोपालPublished: Dec 12, 2019 08:32:14 pm

Submitted by:

Rohit verma

पार्षद ने कहा जल्द पूरा कराएंगे सड़क और नाली का निर्माण कार्य
 

नाली नहीं होने से सड़क पर बहता है सीवेज का पानी

नाली नहीं होने से सड़क पर बहता है सीवेज का पानी

भोपाल. भेल क्षेत्र स्थित बरखेड़ा पठानी में लोगोंं को सड़क नाली जैसी समस्या से जूझना पड़ रहा है। रहवासियों का कहना है कि सड़क किनारे नाली नहीं होने से लोगों के घरों से निकलने वाला सीवेज का गंदा पानी सड़क पर बहता है। इसके कारण यहां आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां की सड़कें भी जर्जर हो चुकी हैं, जिसके कारण चलना मुश्किल हो रहा है। श्याम नगर के रहवासी जय प्रकाश सिंह ने बताया कि सड़ाकों के किनारे नाली नहीं होने से घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर बहता है।

इस क्षेत्र में नाली बनाई जाना बेहद जरूरी है। इनका कहना है कि यह एरिया ढलान में होने से पूरे पठानी का पानी इसी सड़क पर बहकर आता है। कॉलोनी के किनारे से खेत लगे होने से किसान अपने खेतों में पानी जाने से रोकते हैं, ऐसे में लोगों की परेशानी और बढ़ जाती है। आरआर गौतम का कहना है कि सड़कों के किनारे नाली का निर्माण करा दिया जाए तो लोगों को काफी राहत मिल जाएगी। बदहाल हो चुकी सड़कों को भी मरम्मत की दरकार है। अभी लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है।

 

80 फीट रोड से श्याम नगर को जोडऩे की मांग
श्याम नगर, दुर्गा नगर सहित बरखेड़ा पठानी के लोगों का कहना है कि ऋषीपुरम 80 फीट सड़क से बरखेड़ा पठानी को जोड़ दिया जाए तो यहां के लोगों की आवाजाही सुगम होने के साथ ही बरखेड़ा पठानी से विजय मार्केट भेल की ओर जाने वाली सड़क पर टै्रफिक कम होगा। इसके साथ ही लोगों को राहत भी मिलेगी।

प्रापर्टी टैक्स जमा करने लगाया जाए कैम्प

बरखेड़ा पठानी माता मंदिर श्याम नगर के रहवासी जय प्रकाश सिंह, आरआर गौतम, जय प्रकाश पाण्डेय आदि का कहना है कि लोग प्रापर्टी टैक्स तो जमा करना चाहते हैं, लेकिन नगर निगम कार्यालय में पहुंचने के बाद वहां की व्यवस्था और कर्मचारियों द्वारा रिस्पांस नहीं देने पर उल्टे पांव घर लौट जाते हैं। इनका कहना है कि मोहल्ले-मोहल्ले में नगर निगम द्वारा प्रापर्टी टैक्स जमा करने के लिए कैम्प लगाया जाए तो बड़ी संख्या में लोग प्रापर्टी टैक्स जमा करने को तैयार हैं। इससे नगर निगम के राजस्व में इजाफा होगा। इनका कहना है कि हम लोग जितनी राशि जमा करें हमें उसकी रशीद मिलनी चाहिए और हम लोगों का खाता खुलना चाहितए, ताकि हर महीने बिजली बिल जैसे पानी और प्रापर्टी का टैक्स जमा कर सकें।

 

सीधी बात- केवल मिश्रा, पार्षद वार्ड 56
प्रश्न : आपके कार्यकाल के पांच साल पूरे होने को हैं, फिर भी क्षेत्र के रहवासियों को नाली, सड़क जैसी मूलभूत समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।
हमने इसके लिए हाल ही में करीब 1.38 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया है। जल्द ही क्षेत्र की जर्जर हो चुकी सड़कों के साथ ही सड़क के दोनों ओर नाली का निर्माण कार्य कराया जाएगा।
प्रश्न : क्षेत्र के विकास के लिए क्या-क्या योजनाएं हैं।
चुनाव के समय क्षेत्र की जनता से हमने जो-जो वादे किए थे, सभी पूरे किए हैं। वार्ड क्षेत्र में मोहल्लों कॉलोनियों में एलईडी लाइट, पानी की समस्या को दूर करने के लिए नर्मदा लाइन डलवाने सहित अन्य कार्य पूरे कराए हैं। इसके बाद भी कुछ कमी रह गई है तो उसे जल्द ही पूरा किया जाएगा।
प्रश्न : लोगों का कहना है कि वार्ड कार्यालय में टैक्स जमा करने में उन्हें परेशानी होती है, इसके लिए क्या कदम उठाएंगे।
इस मामले को दिखवाएंगे। लोगों को वार्ड कार्यालय जाकर टैक्स जमा करने के लिए परेशान नहीं होना पड़े, इसके लिए जल्द ही वार्ड के अलग-अलग क्षेत्रों में कैम्प लगाए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो