scriptसेक्सटॉर्शनः ऑनलाइन अश्लील वीडियो चैट कर 70 लाख की ठगी | sextortion: Cheating of 70 lakhs by doing online porn video chat | Patrika News

सेक्सटॉर्शनः ऑनलाइन अश्लील वीडियो चैट कर 70 लाख की ठगी

locationभोपालPublished: Jun 19, 2021 12:25:22 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

सेक्सटॉर्शन करने वाली अंतरराज्यीय गैंग ने युवती और महिलाओं के जरिए पुरुषों को जाल में फंसाया और 50 पुरुषों से 70 लाख रुपये ऐंठ लिए।

video_call.png

भोपाल. सोशल मीडिया पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर एवं मैसेंजर पर वीडियो चैटिंग कर अश्लील रिकॉर्डिंग करने वाली एक गैंग का साइबर क्राइम पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इसे सेक्सटॉर्शन करने वाली अंतरराज्यीय गैंग का नाम दिया है। एडिशनल एसपी साइबर क्राइम अंकित जायसवाल ने बताया कि शहर के कई पुरुषों ने शिकायत की थी कि उन्हें सोशल मीडिया पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर कुछ महिलाओं ने अश्लील चैटिंग के वीडियो तैयार कर लिए और अब पैसे की मांग की जा रही है।

Must See: 300 आरटीआई, 800 शिकायतें के बाद कोविन वेबसाइट हिंदी में

पुलिस ने इन शिकायतों की जांच के बाद हरियाणा व राजस्थान के मेवात, झिरका, फिरोजपुर, अलवर में आरोपियों की तलाश की। इस मामले में गैंग के आरोपी वसीम को फिरोजपुर, हरियाणा से एवं पुरुषोत्तम, यादराम को अलवर राजस्थान से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के खाते से 70 लाख रुपए का लेनदेन एवं आहरण सामने आया है। पुलिस ने पूछताछ में पता लगाया है कि आरोपियों ने यह पैसा शिकार बना गए 50 से ज्यादा लोगों से ऐंठा था पुलिस अब गिरोह में काम करने वाली युवती एवं महिलाओं का पता लगा रही है।

ये है वारदात का तरीका
गिरोह की महिला अपने प्रोफाइल में सुंदर तस्वीर लगाकर पुरुषों को फेंड रिक्वेस्ट भेजती थी। फोटो देखकर पुरुष उनसे दोस्ती कर लेते थे। रात में वीडियो कॉल किए जाते थे और महिलाएं अंग प्रदर्शन कर पुरुषों को उकसाती थीं।
आपत्तिजनक अवस्था में दोनों पक्ष अश्लील वार्ता करते थे। गिरोह के लोग स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर पुरुषों का अश्लील वीडियो तैयार कर लेते थे। बाद में महिलाएं मैसेंजर पर संदेश भेजती थी कि यदि पैसे संबंधित खाते में जमा नहीं किए तो पत्नी एवं बाकी रिश्तेदारों को अश्लील वीडियो भेज दिया जाएगा।

Must see: मध्य प्रदेश में कोरोना से राहत, यहां देखें ताजा आंकड़े

 

video_chat.png

इन प्रदेशों तक फैला है जाल
गिरोह ने मध्यप्रदेश के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़,दिल्ली, तेलंगाना, बेंगलुरु, मुंबई जैसे बड़े शहरों में लोगों से ठगी की है। उनके पास से कई राष्ट्रीयकृत बैंक के खाते एवं एटीएम बरामद हुए हैं। इसके अलावा पांच मोबाइल, 3 एटीएम कार्ड, 10 सिम कार्ड, 5 मेमोरी कार्ड एवं सैकड़ों की संख्या में दस्तावेज बरामद हुए हैं, जिनकी जांच जारी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x820pmr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो