scriptशनि दोष को दूर करने के लिए सावन में जरूर करें ये उपाय, खत्म हो जाएंगी जीवन की तमाम अड़चनें | shani dosh Sawan measures : all the obstacles in life will end | Patrika News

शनि दोष को दूर करने के लिए सावन में जरूर करें ये उपाय, खत्म हो जाएंगी जीवन की तमाम अड़चनें

locationभोपालPublished: Jul 22, 2019 03:54:37 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

अगर आपकी कुंडली में कोई दोष है तो इस बार में कुछ जरूरी उपाय करके आप इन दोषों को दूर कर सकते हैं। जानिए क्या हैं ये जरूरी उपाय….

measures for removing shani dosh

measures for removing shani dosh

भोपाल। सावन यानि कि हरियाली और बारिश की बूंदों का महीना। इस महीने में चारों ओर बारिश के बीच में हरियाली छाई रहती है। साथ ही ये महीना देवो के देव महादेव का महीना होता है। इस साल सावन की शुरूआत 17 जुलाई को हो चुकी है। ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि इस बार शुभ योग के साथ सावन के महीने का पहला सोमवार 22 जुलाई को पड़ा है। पहले और आखिरी सोमवार का शिव भक्तों में अपना ही महत्व है। अगर आपकी कुंडली में कोई दोष है तो इस बार में कुछ जरूरी उपाय करके आप इन दोषों को दूर कर सकते हैं। जानिए क्या हैं ये जरूरी उपाय….

 

 

shiv

– कुंडली में बैठे शनि दोष को समाप्त करने के लिए शिवलिंग का दही से स्नान कराएं और बेलपत्र चढ़ाएं। ऐसा करने से जीवन में आने वाली कई बड़ी परेशानियों से राहत मिलती है साथ ही शनि की साढ़े साती का प्रभाव कम होता है।

– सावन के महीने में अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा से जुड़े कोई भी दोष है तो भगवान शिव के शिलविंग में हर सोमवार को दूध चढ़ाएं। अगर आप ऐसा करते है तो कुड़ली से जुड़े चंद्रमा के दोष कुछ दिनों में दूर हो जाते हैं।

– अगर आपकी कुंडली में गुरु के दोष है तो सावन के महीने में एक लोटा दूध लेकर उसमें चुटकी भर चावल मिलाएं और भगवान शिव को अर्पित करें। अगर आप ऐसा करते है तो कुंडली से गुरु दोष खत्म से विवाह से जुड़ी तमाम अड़चनें ठीक हो जाएंगी।

shiv

अगर लगातार आपको व्यापार में घाटा हो रहा है तो शिवलिंग पर हर सोमवार विधारा की जड़ का रस चढ़ाएं। ऐसा करने से बुध का बुरा प्रभाव जल्द ही समाप्त हो जाता है।

कुंडली में शुक्र ग्रह के दोष को समाप्त करने के लिए सावन के हर सोमवार को शिवलिंग पर घी चढ़ाए। अगर आप ऐसा करते है तो घर में वैभव आता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो