महाराज, नाराज और शिवराज एमपी में तीन खेमों में बंटी बीजेपी: शत्रुघ्न सिन्हा

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विभागों का फैसला भी केंद्रीय नेतृत्व के हाथ में चला गया है।

By: Pawan Tiwari

Published: 07 Jul 2020, 04:35 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद भी अभी तक विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है। विभागों का बंटवारे को लेकर जारी खींचतान के बीच कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला है। अभिनेता से नेता बने पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा तीन खेमों में बांट गई है।


क्या कहा शत्रुघ्न सिंहा ने
मंगलवार को भाजपा पर हमला बोलते कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा- मध्य प्रदेश में भाजपा तीन खेमो में बट गयी। महाराज, नाराज और शिवराज।

अभी तक नहीं हुआ है विभागों का बंटवारा
मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विभागों का फैसला भी केंद्रीय नेतृत्व के हाथ में चला गया है। दिल्ली में दो दिन की मशक्कत के बाद भी यह तय नहीं हो सका कि भाजपा के पास कौन से विभाग रहेंगे और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे में क्या जाएगा? बताया जा रहा है कि ज्यादा झगड़ा नगरीय विकास, पीडब्ल्यूडी, राजस्व, स्वास्थ्य, परिवहन, जल संसाधन, पीएचई, वाणिज्यिक कर, आबकारी, स्कूल शिक्षा और महिला एवं बाल विकास विभाग को लेकर है। सिंधिया अपने खेमे के नेताओं को कई बड़ा पद दिलाना चाहते हैं।

मंत्रिमंडल के बंटवारे को लेकर शिवराज सिंह चौहान दिल्ली का भी दौरा कर चुके हैं। शिवराज ने दिल्ली दौरे में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की लेकिन अभी तक विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है।

Jyotiraditya Scindia
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned