scriptशाइनी और स्मूदी बालों को लिए ऐसे करे हेयर वॉश | Shiny and Smooth hair should do such hair wash | Patrika News
भोपाल

शाइनी और स्मूदी बालों को लिए ऐसे करे हेयर वॉश

शाइनी और स्मूदी बालों को लिए ऐसे करे हेयर वॉश

भोपालMay 07, 2018 / 04:22 pm

दीपेश तिवारी

hair care, hair beauty, hair teatment, bhopal patrika, patrika news, patrika bhopal, hair condishion,

भोपाल। गर्मियों में बालों का रफ होना बहुत ही आम समस्या है। तेल धूप और धूल के चलते बाल खराब हो जाते है। इस मौसम में बालों की केयर करने के लिए आप न जाने क्या—क्या यूज करते है। बालों को हफ्ते में दो बार धोना, उन्हें कंडीश्नर करना। लेकिन बालों को कंडीश्नर करने के बाद भी अगर आपके बाल ड्राए है। तो इसमें आपके कंडीश्नर की गलती नहीं है। कंडीश्नर के बाद आपके बाल स्मूद होंगे या नहीं। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप बालों में कंडीश्नर किस तरह लगा रहे हैं। बालों को स्मूद बनाने के लिए कंडीश्नर को सही तरीके से लगाना बहुत जरूरी है। इसके लिए आप निम्न स्टेप्स को फॉलों कर सकती है।

स्टेप—1
बालों को अच्छी तरह धो लें। बालों को कंडीश्नर करने से पहले यह जरूर देख लें कि कही बालों में शैम्पू रह न गया हो। अगर आपके बालों में थोड़ा भी शैम्पू रह गया है तो बालों पर कंडीश्नर अपलाएं न करें।

स्टेप—2
बालों को अच्छी तरह धोने के बाद, कंडीश्नर को अपनी दोनों हथेलियों में लेकर अच्छी तरह मिला लें। उसके बाद हथेलियों से अच्छी तरह बालों पर लगाएं।

स्टेप—3
बालों पर कंडीश्नर लगाने के बाद, बालों की अच्छी तरह मसाज करें। जैसे आप अपने बालों पर तेल लगाते है। ऐसा करने से आपके बालों में रक्त संचार बेहतर होगा।

स्टेप—4
बालों में कंडीश्नर लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि कंडीश्नर को सिर्फ बालों में ही लगाएं। बालों की जड़ों में कंडीश्नर न लगाएं।

स्टेप—5
कंडीश्नर लगाने के बाद, कुछ देर बालों को छोड़ दें। तुरंत ही बालों को न धोएं। कंडीश्नर लगाने के 5—10 मिनट बाद ही बालों को अच्छी तरह धो लें।

स्टेप—6
बालों को 5— 10 मिनट वॉश करें और ऐसा तब तक करते रहे। जब तक कि बालों में स्मूदनेस न आ जाएं। बालों में स्मूदनेस न आने तक ऐसा करते रहें।

इस तरह आपके बाल बहुत ही स्मूदी और शाइनी बन जाएंगें। जिससे गर्मियों में धूप और धूल में आपके बाल हेल्दी बने रहेंगे।

Home / Bhopal / शाइनी और स्मूदी बालों को लिए ऐसे करे हेयर वॉश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो