गोल्फ कोर्स पर शिवराज का यू टर्न

गोल्फ कोर्स पर शिवराज का यू टर्न

Harish Divekar | Publish: Oct, 30 2018 07:44:12 PM (IST) | Updated: Oct, 30 2018 07:44:13 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

मुख्यमंत्री बोले गौशाला की जमीन पर नहीं बनाएंगे

 

विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से ठीक पहले अफसरों ने दबाव बनाकर शिवराज कैबिनेट में गौशाला की 100 एकड़ जमीन पर गोल्फ कोर्स खोलने का प्रस्ताव मंजूर करवाया था।

इस मामले में राजनीतिक घमासान होता देख मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि गौ—शाला की जमीन पर गोल्फ कोर्स नहीं बनेगा। मुख्यमंत्री के इस बयान से उन अफसरों को झटका लगना तय है जिन्होंने अपने शौक के लिए प्रदेश के सबसे बड़ बूल फार्म की जमीन को गोल्फ कोेर्स के लिए आवंटित करने की योजना बनाई थी।
आचार संहिता के पहले कैबिनेट में निर्णय करवाकर वे सफल भी हो गए थे।

बदले राजनीतिक हालातों में मुख्यमंत्री के बयान से इन अफसरों की मेहनत पर पानी फिरता नजर आ रहा है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी और खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चुनाव में गाय के मुद्दे को जोर-शोर से उठा रहे हैं।

 

 

इसके चलते ही शिवराज सरकार ने गौ मंत्रालय बनाने का ऐलान किया, लेकिन गोल्फ कोर्स के इस फैसले से पूरी सरकार कटघरे में आ गई थी।
कांग्रेस का आरोप है कि अपने अफसरों को गोल्फ खिलाने के लिए मुख्यमंत्री गाय की जमीन से गोल्फ का सौदा कर रहे हैं।

आपको बता दें कि भोपाल में केरवा डैम के पास तकरीबन 100 एकड़ इलाके बुल फार्म बना हुआ है।

इसमें उच्च क्वालिटी की 600 गाय और 300 सांड हैं। इनके सीमन से यहां उच्च किस्म का गौ वंश तैयार होता है। इस जमीन पर गोल्फ कोर्स बनने से प्रदेश की बड़ी यूनिट बंद हो जाएगी।

 

 

जमीन के रेट बढ़ाने का खेल
सूत्रों की माने तो बुल फार्म के आस—पास बड़े—बड़े अफसरों की जमीने हैं। ऐसे में यहां पर गोल्फ कोर्स बन जाता तो इन जमीनों के दामों में जबरदस्त उछाल आ जाएगा। अफसर अपनी जमीन पर फार्म हाउस बनाकर बेच सकेंगे। यही वजह है कि गौ शाला पर गोल्फ कोर्स बनाया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned