scriptShivprakash said - it is necessary to remain in power to implement ide | शिवप्रकाश बोले- विचार लागू करने सत्ता में बने रहना जरूरी, शिवराज बोले- पुराने को सम्मान नए को काम दो | Patrika News

शिवप्रकाश बोले- विचार लागू करने सत्ता में बने रहना जरूरी, शिवराज बोले- पुराने को सम्मान नए को काम दो

भाजपा का महामंथन :
------------------------------
- दिनभर चला बैठकों का दौर, मंत्रीगण सहित पदाधिकारी जुटे
- विस्तारक योजना पर फोकस, बूथ स्तर तक काम की व्यूहरचना
-----------------------------

भोपाल

Published: December 27, 2021 10:35:46 pm


भोपाल। प्रदेश भाजपा में सोमवार को दिनभर बैठकों का दौर चला। इसमें मिशन 2023 के हिसाब से रोडमैप पर मंथन हुआ। पार्टी के राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री शिवप्रकाश, सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा व संगठन महामंत्री सुहास भगत ने संगठनात्मक कामकाज से लेकर सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन व प्रचार-प्रसार तक पर संवाद किया। दिग्गज नेताओं ने अलग-अलग बैठकों में फीडबैक भी लिया। इसके बाद सीधा संदेश दिया कि अगले चुनाव के लिए बूथ स्तर तक नेटवर्क जरूरी है।
------------------------
शिवप्रकाश बोले- विचार लागू करने सत्ता में बने रहना जरूरी...
शिवप्रकाश ने कहा कि जैसे-जैसे संगठन बडे होते हैं, उनके संचालन में भी बदलाव होते हैं। अब हम सबसे बड़े राजनीतिक दल हैं। हम विचारधारा वाली पार्टी हैं। विचार को लागू करने के लिए हमें सत्ता में बने रहना जरूरी है। इसके लिए निचले स्तर तक काम होना चाहिए। इसलिए अब नई जरूरतों के हिसाब से जिलों में भी तंत्र खड़ा करना है। वर्तमान में जो चुनौतियां मिल रही हैं, उन्हें स्वीकार करते हुए आगे बढऩे की जिम्मेदारी पाटी्र की प्रबंध समिति की है। प्रदेश, जिला और नीचे तक के कार्यकर्ताओं के बीच प्रबंध समिति को सेतु बनना है, ताकि हमारी सरकारों के काम, संगठन के कार्यक्रम नीचे स्तर तक सफल क्रियान्वित हों। बूथ के अच्छे लोगों को अपने दल से जोड़ेने का प्रयास करें। सभी समाज के युवाओं को जोड़े। बूथ से लेकर प्रदेश तक का समन्वय हो, इसकी जिम्मेदारी प्रबंध समिति की है।
--------------------------------
शिवराज बोले- पुराने को सम्मान, नए को काम दो...
सीएम शिवराज ने कहा कि सरकार के कामों को नीचे तक ले जाने योजना बनाकर काम करें। बूथ समितियों में हर वर्ग और समाज के लोग हों। पुराने कार्यकर्ताओं को सम्मान दें और नए कार्यकर्ताओं को काम दें। सरकारी योजनाओं के हितग्राहियों को पार्टी से जोडें। हमने ओबीसी आरक्षण के साथ पंचायत चुनाव कराना चाहा, लेकिन हार से आतंकित कांग्रेस हर कीमत पर इन चुनावों को टालना चाहती थी। इसलिए कांग्रेस पहले हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट गई। हमें यह बात जनता को समझानी होगी। सरकार इस प्रकरण में हरसंभव प्रयास कर रही है, लेकिन पार्टी की जिला प्रबंध समितियां जनता को यह बताएं कि ओबीसी को आरक्षण से वंचित करने और पंचायत चुनाव टलवाने का पाप कांग्रेस ने किया है।
------------------------
वीडी बोले- केवल नाम तय करना काम नहीं, पार्टी की छवि बनाओ...
प्रदेश अध्यक्ष वीडी ने कहा कि जिला प्रबंधन समिति सिर्फ व्यक्तियों के नाम तय करने या राजनीतिक निर्णयों के लिए नहीं, बल्कि समाज में भाजपा की छवि बनाने के लिए हैं। यह विश्लेषण करें कि किस क्षेत्र या समाज में पार्टी कमजोर है, वहां पार्टी का काम कैसे बढ़ सकता है, इस पर चिंतन करें। जिले की राजनीतिक स्थिति पर चिंतन और विश्लेषण करे। अपनी कार्य पद्धति पर चलते हुए अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए टीम स्पिरिट से काम करें।
------------------------------
सुहास बोले- अगले चुनाव दो ताकतों के बीच, इसलिए राष्ट्रवादी जोड़े..
संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कहा कि आने वाले चुनाव दलों के बीच नहीं, बल्कि दो ताकतों के बीच होंगे। ऐसे में जिला प्रबंध समिति की जिम्मेदारी है कि वह अपने जिले में राष्ट्रवादी ताकतों की पहचान कर उन्हें अपने साथ जोड़े। बैठक में केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते, अनूसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय व कई मंत्रीगण भी रहे।
--------------------------------------
यूं चला बैठकों का दौर-
प्रदेश कार्यालय में सबसे पहले सभी प्रमुख जिला समितियों की सामूहिक व फिर अलग-अलग बैठकें हुई। इसके बाद प्रबंधन समितियों की बैठक हुई। फिर शिवप्रकाश व शिवराज की प्रमुख पदाधिकारियों, मंत्रियों व अन्य नेताओं संग बैठक हुई। इसके बाद दिनभर बैठकों का दौर चला। इस बीच चुनिंदा वरिष्ठों की कमराबंद बैठकें भी हुईं। साथ ही उप्र चुनाव को लेकर भी जल्द जिम्मेदारियां तय होने की बात चुनिंदा वरिष्ठ नेताओं की अलग बैठक में कही गई।
----------------------
ये प्रमुख दिशा-निर्देश-
- संगठनात्मक काम व सरकारी योजनाओं की मानीटरिंग ठीक से हो
- कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशताब्दी वर्ष के तहत प्रशिक्षण व अन्य कार्यक्रम तय लक्ष्य से हो
- बूथ स्तर तक 11 प्रतिशत वोट शेयर बढ़ाने पर काम
- 8 से14 जनवरी तकस्वस्थ बालक बालिका स्पर्धा में बूथ स्तर तक काम
Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Jandarshan Yatra in Jhirnya
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.