नए साल में शिवराज कैबिनेट का विस्तार: सिंधिया का दिखेगा असर, संगठन में समर्थकों को मिलेगी एंट्री

सूत्रों का कहना है प्रदेश भाजपा की नई टीम का ऐलान 2 जनवरी के आसपास हो सकता है।

By: Pawan Tiwari

Published: 29 Dec 2020, 11:55 AM IST

भोपाल. प्रदेश भाजपा की नई टीम नए साल में आ सकती है। साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार को भी भाजपा संगठन ने अपनी ओर से हरी झंडी दे दी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की इन दोनों मुद्दों पर गाइडलाइन प्रदेश में सत्ता और संगठन को प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव दे गए हैं। इसके तहत सत्ता और संगठन के नए चेहरे नए साल में साफ हो जाएंगे। संभावना है कि पहले हफ्ते में ही टीम आ जाए।

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीते शनिवार को प्रदेश भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रशिक्षण में पूरे दिन शिरकत की थी। सिंधिया ने प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा से मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की। सूत्र बताते हैं कि प्रदेश भाजपा की नई टीम को लेकर भी इन नेताओं के बीच चर्चा हुई। इसके बाद मुरलीधर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष की गाइडलाइन को साफ कर दिया है। इसके तहत प्रदेश भाजपा की नई टीम का ऐलान 2 जनवरी के आसपास हो सकता है।

बरकरार रहेगी सिंधिया की वजनदारी
सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी सिंधिया की बात मानी जाना तय हो गया है। कम से कम गोविंद सिंह राजपूत, तुलसी सिलावट की शपथ को जल्द कराया जाएगा। बाकी 4 पदों को लेकर सिंधिया और शिवराज के समन्वय से तय होगा। हारे हुए तीन मंत्रियों के पुनर्वास को भी लेकर सिंधिया की बात को महत्व दिया जाएगा।

नई टीम में भी दिख सकता है असर
प्रदेश भाजपा की नई टीम में भी ज्योतिरादित्य सिंधिया का असर दिखेगा। संभावना है सबसे पहले नई टीम आएगी। इसमें सिंधिया समर्थकों को समायोजित करने की लाइन भी पार्टी ने दी है। वीडी शर्मा, शिवराज सिंह और सिंधिया के सबसे ज्यादा समर्थक नई टीम में रहेंगे। पार्टी युवाओं को नई टीम में मौका देना चाहती है। इससे सिंधिया समर्थकों की एंट्री आसानी से होने का रास्ता
खुल गया है।

उपचुनाव के बाद सक्रिय सिंधिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया बीते एक महीने में तीन बार मध्यप्रदेश का दौरा कर चुके हैं। सिंधिया के दौरे को देखते हुए मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और वीडी शर्मा की टीम के विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं। बीते एक महीने में सिंधिया, सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर चुके हैं।

BJP Jyotiraditya Scindia Kamal Nath
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned