scriptवर्क फ्रॉम होम खत्म: सभी सरकारी कर्मचारियों को आना होगा दफ्तर, इन बातों का रखना होगा ध्यान | Shivraj government big decision now every employee has to come office | Patrika News

वर्क फ्रॉम होम खत्म: सभी सरकारी कर्मचारियों को आना होगा दफ्तर, इन बातों का रखना होगा ध्यान

locationभोपालPublished: Oct 22, 2020 06:08:38 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सात महीने बाद मध्यप्रदेश सरकार ने वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था खत्म की, सभी कर्मचारी-अधिकारियों को आना होगा दफ्तर..

sarkari.png

भोपाल. कोरोना के कारण बीते सात महीने से चल रही वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था अब मध्यप्रदेश के सरकारी दफ्तरों में पूरी तरह से खत्म कर दी गई है। सरकार ने बुधवार की देर रात वर्क फ्रॉम होम खत्म करने के आदेश जारी किए। वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था खत्म करने के साथ ही सरकार ने सरकारी दफ्तरों के लिए एक गाइड लाइन भी बनाई है जिसका पालन दफ्तर आने वाले सभी कर्मचारियों-अधिकारियों को करना होगा । सरकार के नए आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है और सभी अधिकारी-कमर्चारियों को अपने दफ्तरों में अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

अनलॉक-5 की गाइड लाइन के बाद जारी हुआ आदेश
बता दें कि कोराना संक्रमण के कारण बीते सात महीनों से प्रदेश के सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था की गई थी जिसे बाद में बदलकर 50 फीसदी कर्मचारियों को बारी-बारी से दफ्तर में बुलाने की प्रक्रिया शुरु की गई थी। अब सरकार ने वर्क फ्रॉम होम को पूरी तरह से खत्म कर सभी सरकारी कर्मचारी-अधिकारियों को दफ्तरों में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। मध्यप्रदेश में करीब साढ़े चार लाख सरकारी कर्मचारी हैं जिन पर इस आदेश का असर पड़ेगा।

दफ्तर में लागू होंगे ये नियम-
वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था खत्म करने के साथ ही सरकार ने सरकारी दफ्तरों में काम करने के लिए आने वाले हर कर्मचारी के लिए नए नियम भी निर्धारित किए हैं जिनके तहत-
– प्रत्येक कर्मचारी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है।
– कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन दफ्तर में करना होगा।
– दफ्तर में कर्मचारी न तो एक दूसरे से हाथ मिला सकते हैं और न ही चाय व खाना साथ में बैठकर खा सकते हैं।
– दफ्तर को लगातार सैनेटाइट किया जाना अनिवार्य है।
– कोविड-19 का कोई भी लक्षण जैसे सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ आदि होने पर तुरंत फीवर क्लीनिक में कर्मचारी को अपना परीक्षण करना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो