सरकार का बड़ा तोहफा, दिवाली से पहले हुई इनकी चांदी

दिवाली से पहले मध्य प्रदेश सरकार का अधिकारी-कर्मचारियों को बड़ा तोहफा।

By: Faiz

Updated: 29 Oct 2020, 06:21 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश में उपचुनाव की सरगर्मियों के बीच जहां एक तरफ जहां विपक्षी दल सरकार को घेरते हुए सत्ता हासिल करना का हर संभव प्रयास करने में जुटी हुई है। वहीं, राज्य सरकार भी इस चुनावी माहौल में जनता को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। इसी के चलते शिवराज कैबिनेट द्वारा प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए एक बड़ी घोषणा कर दी है। अब प्रदेश की सत्ता किसके हाथ आती है, ये कहना तो फिलहाल संभव नहीं लेकिन ये तो तय है कि, सूबे की सरकार की इस घोषणा के बाद कई लोगों की ये दिवाली खुशहाल होने वाली है।

 

पढ़ें ये खास खबर- MPPEB Police Exam : पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर 3 लाख उम्मीदवारों को झटका, जानिए कारण


उच्च शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

दरअसल, मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने प्रदेश के प्रोफेसर, ग्रंथपाल और अधिकारियों के लिए बड़ी घोषणा की है। मंत्री यादव ने ऐलान किया है कि, प्रोफेसर्स, असिस्टेंट प्रोफेसर्स, ग्रंथपाल और खेल अधिकारियों को मध्य प्रदेश सरकार की ओर से एरियर भुगतान किया जाएगा। इसके लिए शिक्षा विभाग द्वारा 351 करोड़ की राशि का भुगतान किया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- इस साल होगा नवाचार, स्व सहायता समूह की महिलाएं समर्थन मूल्य पर खरीदेंगी धान, देखें वीडियो


सातवें वेतनमान के तीसरे एरियर की 25 फीसदी राशि भी मिलेगी

आपको बता दें कि, प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद लाखों प्रोफेसर्स, सहायक प्रोफेसर्स, लेकचरर, को सरकार की इस घोषणा के तहत लाभ मिलेगा। मध्य प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों को त्योहार से पहले सरकार की ओर से बड़ा लाभ मिलेगा। इसके अलावा, दिवाली से पहले सरकार ने सातवें वेतनमान के लिए तीसरे एरियर की 25 फीसदी राशि देने का भी ऐलान किया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned