scriptभाजपा नेता ने शाह को लिखी चिट्ठी, दिग्विजय के सामने शिवराज कमजोर हैं, मोदी को उतारो | Shivraj is weak against Digvijay, Modi contested from Bhopal lok sabh | Patrika News

भाजपा नेता ने शाह को लिखी चिट्ठी, दिग्विजय के सामने शिवराज कमजोर हैं, मोदी को उतारो

locationभोपालPublished: Mar 29, 2019 11:09:43 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

MP Lok Sabha polls 2019 – भाजपा नेता ने शाह को लिखी चिट्ठी, दिग्विजय के सामने शिवराज कमजोर हैं, मोदी को उतारो

Digvijay, Modi

Digvijay, Modi

भोपाल. भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व प्रभारी इंद्रेश गजभिए ने शिवराज सिंह चौहान को दिग्विजय ङ्क्षसह के सामने कमजोर प्रत्याशी बताया है। गजभिए ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को चिट्ठी लिखकर सुझाया है कि भोपाल से दिग्विजय के खिलाफ शिवराज के स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैदान में उतारना चाहिए। गजभिए शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

गजभिए ने गुरुवार को मीडिया से कहा कि दिग्विजय बहुत मजबूत उम्मीदवार है। अब भाजपा के लिए यहां की राह आसान नहीं होगी। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के लिए शिवराज जिम्मेदार हैं और उनकी लोकप्रियता में गिरावट आई है। शिवराज पर भ्रष्टाचार के आरोप भी हैं, इसलिए वे दिग्विजय से आसानी से हार जाएंगे।

बालाघाट से मांगा टिकट

गजभिए ने खुद के लिए बालाघाट या शाजापुर में से किसी एक स्थान पर टिकट देने की मांग की है। गजभिए ने कहा कि उन्होंने भाजपा में दलित उत्थान के लिए काम किया है और वे अंबेडकरवादी हैं, इसलिए उनका टिकट पर हक है।

बरैया ने थामा कांग्रेस का हाथ

बहुजन संघर्ष दल के अध्यक्ष फूलसिंह बरैया साथियों समेत कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने सदस्यता ग्रहण की। पूर्व सांसद बरैया बसपा के बड़े नेताओं में शुमार रहे हैं। बरैया ने बसपा छोडकऱ बहुजन संघर्ष दल का गठन किया था। बरैया के शामिल होने से कांग्रेस की ग्वालियर-चंबल इलाके में ताकत बढ़ी है। बरैया ने कहा कि वे कांग्रेस में शामिल होकर मुख्यमंत्री कमलनाथ के विकास के विजन के तहत काम करना चाहते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो