scriptशिवम की मौत : कमलनाथ सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज | shivraj protest against Kamal Nath To get justice for Shivam Mishra | Patrika News

शिवम की मौत : कमलनाथ सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज

locationभोपालPublished: Jun 21, 2019 08:53:47 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

पुलिस हिरासत में शिवम मिश्रा की मौत मामले में परिजन को न्याय दिलाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कमलनाथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर बिगड़ती कानून व्यवस्था को सुधारने की मांग की

Police brutality news shivraj

युवक की मौत : कमलनाथ सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज

भोपाल . बैरागढ़ थाने में पुलिस हिरासत में मारपीट के बाद हुई शिवम मिश्रा की मौत के मामले में शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था और शिवम मिश्रा के परिवार को न्याय दिलाने को लेकर भोपाल के भारत माता चौराहे पर धरना प्रदर्शन करेंगे। शिवराज सिंह चौहान ने आम जनता से भी की धरने में आने की अपील की है।

परिजनों ने कहा- सबूतों में की गई छेड़छाड़, सीबीआइ जांच की जाए

शिवम मिश्रा के परिजनों ने सीबीआइ जांच की मांग की है। उनका आरोप है कि पुलिस ने सबूतों में छेड़छाड़ की है। पुलिस की मनगढंत कहानी से न्यायिक जांच प्रभावित हो सकती है। शिवम मिश्रा के मामा ह्देश भार्गव ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है।

एफआइआर में पिता का लिखा गलत नाम

इधर, शिवम मिश्रा की मौत के करीब 10 घंटे बाद उसके खिलाफ दर्ज हुई बैरागढ़ थाने की एफआइआर में पुलिस ने उसके पिता का नाम तक गलत लिखा है। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में भी पिता का नाम गलत है। शिवम मिश्रा के पिता का नाम सुरेश मिश्रा है, जबकि एफआइआर-पीएम रिपोर्ट में गोविंद मिश्रा लिखा है।

मंगलवार देर रात बैरागढ़ में रेलिंग से कार टकराने के बाद प्रॉपर्टी डीलर शिवम मिश्रा व उसके दोस्त गोविंद शर्मा को पुलिस बैरागढ़ थाने लेकर गई थी। जहां पुलिस हिरासत में शिवम की मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया था। आईजी ने टीआइ समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था।

गोविंद ने कहा: थाने के अंदर हुई मारपीट, बाहर के दिखाए फुटेज

घटना के दौरान शिवम मिश्रा के साथ पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए गोविंद शर्मा ने कहा कि पुलिस अफसर दोषी पुलिसकर्मियों को बचाने में जुटे हैं। पुलिस ने जो सीसीटीवी फुटेज मीडिया को दिखाए, वे थाने के बाहर के हैं, जबकि मारपीट अंदर की गई है। गोविंद को आशंका है कि पुलिस मारपीट के फुटेज नष्ट कर सकती है। गोविंद ने बताया कि जज के समक्ष उसके बयान हो गए हैं। उसने दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने के बाद हत्या का केस दर्ज करने की मांग की है।

मोबाइल, गहने और नकदी का पता नहीं

शिवम मिश्रा के दो मोबाइल, सोने की चेन-अंगूठी, करीब 70 हजार रुपए का अब तक पता नहीं चल सका है। परिजनों का कहना कि अधिकारी भी इस बारे में चुप्पी साधे हुए हैं। परिजनों ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज करने की भी मांग की है।

Police brutality news

मानवाधिकार आयोग ने मांगा प्रतिवेदन

मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस नरेन्द्र कुमार जैन ने थाने में युवक की मौत होने के मामले में स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने प्रमुख सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक और डीआइजी भोपाल से तीन सप्ताह में घटना के संबंध में प्रतिवेदन मांगा है।

बहन को मिले नौकरी: शिवराज सिंह चौहान

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को शिवम मिश्रा के दिव्यांग माता-पिता से मुलाकात की। उन्होंने सीबीआइ जांच की मांग करते हुए कहा कि शिवम मिश्रा का पूरा परिवार उसी पर निर्भर था। अब सरकार शिवम मिश्रा की बहन को सरकारी नौकरी दे। वे शुक्रवार को भारत माता चौराहे पर धरना देंगे।

दोषियों पर दर्ज होगा केस: पीसी शर्मा

मंत्री पीसी शर्मा भी शिवम के परिवार से मिले। उन्होंने कहा कि परिवार को न्याय मिलेगा। दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज होगा। मंत्री ने कहा कि सीएम से बात कर परिवार को आर्थिक मदद दिलवाएंगे। मृतक की बहन को नौकरी दिलाने की भी बात कही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो