scriptShivraj said, it is a matter of shame not to get the second vaccine of | शिवराज बोले, कोविड का दूसरा टीका नहीं लगवाना शर्म की बात | Patrika News

शिवराज बोले, कोविड का दूसरा टीका नहीं लगवाना शर्म की बात

------------------------------
- 25 दिसंबर तक सभी पात्र व्यक्तियों को लगे कोविड-वैक्सीन का दूसरा डोज
------------------------------

भोपाल

Published: November 08, 2021 11:19:35 pm


भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में 25 दिसम्बर तक शत-प्रतिशत पात्र लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाना सुनिश्चित किया जाए। जिन लोगों ने दूसरा डोज नहीं लगवाया है, उन्हें चिन्हित कर उनका निश्चित समय-सीमा में टीकाकरण सुनिश्चित करें। टीका नहीं लगवाना स्वयं के लिए तो खतरा है ही, परिजन और परिचितों के जीवन से खिलवाड भी है। यह शर्म की बात है। यह बात शिवराज ने सोमवार को कोरोना संक्रमण और वैक्सीनेशन की समीक्षा में कही। इसमें सभी जिलों के कलेक्टर्स भी वचुर्अली शामिल हुए। यहां शिवराज ने कहा कि जागरूकता के साथ टोका-टोकी का भी अभियान चलाना होगा। शासकीय लाभ लेने और शासकीय कार्य से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति से दूसरा डोज लगवाने के संबंध में अवश्य पूछताछ की जाए। निर्देश दिए गए कि जिन घरों में सभी पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन घरों को चिन्हित करें। सभी विभाग अपने कर्मचारियों तथा उनके परिवारों का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करें।
------------------------------
हर दिन का टारगेट तय हो-
शिवराज ने कहा कि प्रत्येक जिला कलेक्टर 25 दिसम्बर तक कोरोना की दूसरी डोज लगाने के लिए प्रत्येक दिन का टारगेट तय कर टीकाकरण पूर्ण करें। जिन जिलों ने योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया है, वहाँ टीकाकरण में उपलब्धि प्राप्त हुई है। प्रदेश में 10, 17 एवं 24 नवम्बर तथा एक दिसम्बर को टीकाकरण महाअभियान संचालित किया जाएगा। 17 दिसम्बर को फिर जिलावार समीक्षा की जाएगी।
------------------------------
इंडेक्स रैंकिंग में दतिया-
अक्टूबर माह में टीकाकरण की गति कम रही है। प्रदेश में वैक्सीनेशन के लिए पात्र 5 करोड 49 लाख 50 हजार जनसंख्या में से 4 करोड 99 लाख 30 हजार लोगों को प्रथम डोज लगाई जा चुकी है। दूसरी डोज मात्र 2 करोड 11 लाख 40 हजार लोगों को लगी है। प्रथम और द्वितीय डोज लगाने में राज्य स्तर पर की गई इण्डेक्स रैंकिंग में दतिया, उमरिया, मुरैना, बालाघाट और छिंदवाडा बेहतर स्थिति में हैं। भोपाल और इंदौर दूसरी डोज में लंबित संख्या अधिक होने के कारण पिछडे हैं।
------------------------------
Youth asked for proof of CM Shivraj Singh corona vaccine
Youth asked for proof of CM Shivraj Singh corona vaccine

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.