शिवराज ने व्यापारियों से हाथ जोडकर कहा मेरी मजबूरी समझो

शिवराज ने व्यापारियों से हाथ जोडकर कहा मेरी मजबूरी समझो

Harish Divekar | Publish: Oct, 05 2018 10:16:35 PM (IST) | Updated: Oct, 05 2018 10:16:36 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

मंडी टैक्स डेढ़ प्रतिशत करने के ऐलान पर बोले व्यापारी 1 परसेंट करो तो मिलेगा फायदा

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में मंडी टैक्स 2.2 प्रतिशत से घटाकर डेढ़ प्रतिशत किया जायेगा। प्रदेश में व्यापार सम्मान निधि बनायी जायेगी।

इस पर व्यापारियों ने हाथ खडे करके कहा मंडी टैक्स 1 परसेंट करों तभी मिलेगा फायदा। एक साथ व्यापारियों के हाथ उठते देख सीएम ने हाथ जोडकर कहा मेरी मजबूरी समझो।

अभी मैं इससे ज्यादा नहीं कर सकता। आपकी मांग को ध्यान में रखा जाएगा, नई सरकार आने पर आपको और छूट देंगे। मुख्यमंत्री ने यह बात शुक्रवार को व्यापारी सम्मेलन में कही।

उन्होंने कहा कि व्यापारी देश भक्त और समाजसेवी होते हैं। उन्होंने कहा कि व्यापार समृद्ध होगा तो रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

व्यापार के रास्ते में आने वाली सारी बाधाओं को दूर किया जायेगा। संबल योजना में छोटे व्यापारियों को शामिल किया गया है।
कांग्रेस कहती है ।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस आरोप लगाती है कि व्यापारी भाजपाई हैं, वे सिर्फ भाजपा को ही वोट देते हैं। उन्होंने कहा कि जब मैने किसानों के लिए भावांतर योजना लागू कि तब भी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि यह योजना व्यापारियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाई गई है। व्यापारी भाजपाई हैंइस अवसर पर वित्त मंत्री जयंत मलैया, राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह, गृह निर्माण मंडल अध्यक्ष कृष्ण मुरारी मोघे भी उपस्थित थे। 

मुख्यमंत्री ने ये की घोषणाएं
— प्रदेश के प्रत्येक जिले में 500 युवा टैैक्स विशेषज्ञों को जीएसटी मित्र बनाया जाएगा, जो व्यापारियों को जीएसटी रिटर्न भरने में सहयोग करेंगे।
— प्राकृतिक आपदा, आगजनी और चोरी में व्यापारियों के नुकसान की भरपाई करने की योजना बनायी जाएगी।
— ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की तरह प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय ई-बिजनेस समिट आयोजित की जाएगी।
— विश्व व्यापार में मध्यप्रदेश के व्यापारियों का हिस्सा बढ़ाने के लिये बोर्ड बनाया जायेगा। प्रत्येक जिले में जिला व्यापार एवं व्यापारी कल्याण समितियां बनाई जाएंगी।
— ई-ट्रेडिंग के लिये पोर्टल और एप्प बनाया जाएगा।
— प्रदेश के व्यापारियों के लिये व्यापार सुरक्षा योजना बनाई जायेगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned