scriptशिवराज बोले- सरदार पटेल ने देश को एकता के सूत्र में पिरोया | Shivraj said - Sardar Patel has united the country in the thread of un | Patrika News

शिवराज बोले- सरदार पटेल ने देश को एकता के सूत्र में पिरोया

locationभोपालPublished: Oct 31, 2021 09:42:52 pm

——————- एकता दिवस पर एकता की शपथ : पटेल जयंती पर हुआ समारोह——————

Youth asked for proof of CM Shivraj Singh corona vaccine

Youth asked for proof of CM Shivraj Singh corona vaccine


भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देश को एक करने का कार्य सरदार वल्लभ भाई पटेल ने किया है। सरदार पटेल अद्भुत दृढ़-संकल्प वाले महान देशभक्त नेता थे। सरदार पटेल ने 500 से ज्यादा देशी रियासतों का विलय कर राष्ट्रीय एकता की अनूठी मिसाल कायम की है। यह दुनिया में अपने आप में एक अनूठी घटना है।
————–
शिवराज ने यह बात रविवार को भोपाल के शौर्य स्मारक में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस के शपथ ग्रहण समारोह में कही। यहां शिवराज ने कहा कि राष्ट्रीय एकता का वास्तविक श्रेय लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को जाता है। अंग्रेजों की फूट डालो-राज करो नीति का डटकर मुकाबला कर भारत को एकता के सूत्र में बांधने में सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
शिवराज ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयासों से केवडिय़ा में देश की एकता के प्रतीक स्वरूप सरदार पटेल की प्रतिमा लगाई गई है, जिसके लिए गाँव-गाँव से लोहा इक_ा किया गया था। यह प्रतिमा नहीं बल्कि राष्ट्रीय एकता की प्रेरणा देने वाला स्थल बन गया है। भारत की एकता और अखण्डता के लिए हम सभी दृढ़ संकल्पित होकर कार्य करें। भारत की सीमाओं पर तैनात जवानों के प्रति सभी देश और प्रदेशवासी सम्मान की भावना रखें। आतंकवाद से मुकाबला करने के लिए समर्पित भाव से कार्य करे। भारत का हर एक व्यक्ति दूसरे को अपना मानते हुए भाईचारे के साथ देश को आगे बढ़ाने का कार्य करें। यहां एकता की शपथ भी ली गई। सीएस इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी विवेक जौहरी व एसीएस गृह डा. राजेश राजौरा विशेष रूप से मौजूद रहे।
————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो