scriptतबलीगी जमात ने बढ़ाई CM शिवराज की चिंता, कहा- जमातियों की जल्द से जल्द हो पहचान | shivraj said Tabligi Jamaat people identified as soon as possible | Patrika News

तबलीगी जमात ने बढ़ाई CM शिवराज की चिंता, कहा- जमातियों की जल्द से जल्द हो पहचान

locationभोपालPublished: Mar 31, 2020 06:11:37 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

तबलीगी जमात के मरकज पर आयोजित इस आयोजन में 281 विदेशी नागरिक समेत 19 प्रदेशों के 1830 लोग शामिल हुए थे, जिसमें 107 लोग मध्य प्रदेश से भी गए थे।

cm_shivraj_tabligi_jamaat.jpg
भोपाल. कोरोना वायरस के कारण परेशान चल रहे सीएम शिवराज की तबलीगी जमात ने चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, दो हफ्ते पहले दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के हुए एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने मध्य प्रदेश से गए 107 लोगों गए थे। ऐसे में इन लोगों की पहचान करना शासन-प्रशासन को लिए चुनौती बन गया है।

मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उच्च स्तरीय बैठक कर अधिकारियों को निर्देश दिए कि तबलीग जमात में हिस्सा लेने वाले प्रदेश के नागरिकों को क्वॉरेंटाइन में रखने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि सबसे पहली उनको चिन्हित किया जाए।
पत्रिका समूह की पहल : जीतेंगे कोरोना से जंग


सीएम शिवराज ने कहा कि जैसा कि समाचार मिले हैं, कुछ दिन पूर्व तबलीग जमात का एक बड़ा धार्मिक आयोजन हुआ था। इसमें पूरे देश के श्रद्धालु भाग लेने गए थे। इस समूह में से 200 लोगों के कोविड-19 से संक्रमित होने तथा इनमें से 6 लोगों की तेलंगाना में मृत होने की सूचना प्राप्त हुई है। मध्य प्रदेश से भी 100 से अधिक व्यक्ति इस धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हुए, ऐसी जानकारी प्राप्त हुई है। इस संदर्भ में पूर्ण सजग रहने की जरूरत है।
ये भी पढ़ें- इंदौर ‘संकट’ के बीच दिल्ली से आई है डराने वाली खबर, जमात के मरकज में मध्य प्रदेश से गए थे 107 लोग

मुख्यमंत्री ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस आयोजन में सम्मिलित मध्यप्रदेश के व्यक्तियों को जल्द से जल्द चिन्हित कर उन्हें क्वॉरेंटाइन में रखकर उनका आवश्यक स्वास्थ्य जांच किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी प्रकार की बीमारी के लक्षण उन व्यक्तियों में दिखाई देते हैं तो उनके टेस्ट और इलाज की व्यवस्था भी की जाए। इसके अलावा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त लहजे में कहा कि धार्मिक कार्यक्रम के सिलसिले में जो भी व्यक्ति घूम रहे हैं, उनकी यात्रा का विवरण भी प्राप्त कर आवश्यक कार्रवाई की जाए।

मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना के 66 केस आए सामने

इंदौर और भोपाल के 19 और लोगों में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही मध्य प्रदेश में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 66 हो गई। सबसे अधिक इंदौर से केस सामना आए हैं। इंदौर में कोरोना पॉजिटिव के 44 मामले आए हैं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो