शिवराज बोले- मैदानी अमला रखे अपना ध्यान

- काम में लगे लोगों को दें हाइड्रोक्सी फ्लोरोक्वीन टैबलेट

By: anil chaudhary

Published: 02 Apr 2020, 05:20 AM IST

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो अमला कोरोना के खिलाफ कार्य में लगा हुआ है, उसे हाइड्रोक्सी फ्लोरोक्वीन टैबलेट आईसीएमआर की अनुशंसा अनुसार खिलाई जाए। इंदौर में इलाज में लगी एक डॉक्टर के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी के बाद शिवराज ने डॉक्टरों सहित अन्य अमले को भी एहतियात बरतने के निर्देश दिए।
अफसरों ने बताया कि टैबलेट का सवा दो लाख का स्टॉक है। रतलाम में यह गोलियां बड़ी मात्रा में बन रही है। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग सहित कोरोना संकट में कार्य कर रहे सभी विभागों के अमले का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि उनके अथक परिश्रम और जनता के सहयोग से हम इस संकट पर जल्दी काबू पा लेंगे।
- ये अच्छी खबर : ठीक होने लगे मरीज
समीक्षा के दौराना बताया गया कि जबलपुर के आठों कोरोना संक्रमित मरीज सामान्य हैं। इन्हें 14 दिन बाद घर भिजवा दिया जाएगा। ग्वालियर के दोनों मरीज सामान्य हैं। भोपाल के चारों मरीज अच्छी हालत में हैं। शिवपुरी के दोनों मरीज ठीक हैं। इंदौर के 63 मरीज भी ठीक हालत में हैं।
- लाखों लोगों को प्रतिदिन भोजन
प्रमुख सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति ने शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि हेल्पडेस्क के माध्यम से जरूरतमंदों को पर्याप्त भोजन दिया जा रहा है। प्रदेश में विभिन्न माध्यमों से प्रतिदिन लाखों व्यक्तियों को नि:शुल्क भोजन कराया जा रहा है। पीडीएस के राशन का उठाव भी 95 प्रतिशत हो रहा है। प्रमुख सचिव संजय दुबे ने बताया कि टेलीमेडिसिन के माध्यम से सामान्य रोगों के इलाज की व्यवस्था की जा रही है।

गरीबों को नहीं मिल रहा राशन: कमलनाथ
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर कहा है कि गरीबों को अब तक राशन की आपूर्ति सुनिश्चित नहीं हो पाई है। उनको तकलीफ उठानी पड़ रही है। लोगों को निर्धारित राशन के अलावा तेल, शक्कर, दाल और मसालों का भी नि:शुल्क वितरण किया जाए। सरकार के निर्देश के बाद भी गरीबों को उनकी जरूरत का सामान नहीं मिल पा रहा है। लोगों को आटा पिसवाने में भी दिक्कत आ रही है। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में हमें कोरोना को हराना है। प्रदेश व खासकर इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ते आंकड़े चिंताजनक हैं, लेकिन हम सब सामूहिक प्रयास से कोरोना पर विजय पा लेंगे, ऐसा मुझे विश्वास है। उन्होंने अपील की कि जनता लॉकडाउन का पालन करे, घर पर ही रहे, प्रशासन का सहयोग करे। सरकार व प्रशासन गरीब, मजदूर वर्ग, आमजन को खाना, दवाई व अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करे। महामारी के इस दौर में मीडिया अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहा है।
- आवश्यक कदम उठाए सरकार
कमलनाथ ने कहा कि मीडिया के लोग जनता तक सही खबरें पहुंचाने के लिए फील्ड में रहकर जोखिम लेते हुए कार्य कर रहे हंै। उनके साथ प्रदेश के कुछ हिस्सों से अभद्र व्यवहार व मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं। इंदौर के बाद ग्वालियर से इस तरह की घटना सामने आई हैं। सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाए।

 

Corona virus Kamal Nath
anil chaudhary Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned