शिवराज बोले- सच्ची सरकार वहीं, जो दिव्यांग-वृद्धों को साथ लेकर चले


-----------------
- छिंदवाड़ा के 4146 दिव्यांगजनों वचुर्अल कार्यक्रम में दिए उपकरण
--------------

Jitendra Chourasiya, भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारा लक्ष्य दिव्यांगजनों को वे सारी सुविधाएं उपलब्ध कराना है, जो एक सामान्य जीवन जीने के लिए आवश्यक हैं। सच्ची सरकार वही है जो दिव्यांग, निराश्रित, वृद्धजनों आदि को साथ लेकर चले और उनके कल्याण में कोई कसर न छोड़े।
यह बात शिवराज ने शनिवार को सीएम हाउस से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए छिंदवाडला के 4146 दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण देने के कार्यक्रम में कही। इस वचुर्अल कार्यक्रम में केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री वरीेंद्र कुमार भी मौजूद रहे। यहां शिवराज ने कहा कि इस धरती पर उपलब्ध संसाधनों पर सभी का समान अधिकार है। बिना किसी भेदभाव के सबको एक जैसा वातावरण और एक जैसी सुविधाएं मिलनी चाहिएं। दिव्यांगों को ट्रेनिंग देकर आत्मनिर्भर किया जाना चाहिए। शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में दिव्यांगजनों के लिए निशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत 1246 हितग्राहियों को 22 करोड़ 67 लाख की राशि से लाभान्वित किया गया है। कार्यक्रम में शिवराज ने सरकार के विभिन्न कामों व उपलब्धियों की जानकारी भी दी।
--------------------
4.32 करोड़ के उपकरण बांटे-
इस कार्यक्रम के जरिए एडिप योजना में दिव्यांगजनों को 4 करोड़ 32 लाख रुपए के उपकरण बांटे गए। इसमें मोट्राइज्ड ट्राईसाइकिल, सरवाइकल कॉलर ट्राईसिकिल, व्हील चेयर, सीपी चेयर सहित अन्य उपकरण शामिल थे।
--------------------

जीतेन्द्र चौरसिया Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned