scriptShivraj said - Those whose houses are burnt, they will be made by the | शिवराज बोले- जिनके घर जले, उन्हें सरकार बनवाएगी | Patrika News

शिवराज बोले- जिनके घर जले, उन्हें सरकार बनवाएगी


-------------------------
- आम्बेडकर जयंती पर ऐलान : बाद में जिन्होंने घर जलाए, उनसे वसूली की जाएगी
-------------------------

भोपाल

Updated: April 14, 2022 11:16:33 pm

[email protected]भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में किसी भी जात, पात, धर्म के व्यक्ति को घबराने की जरूरत नहीं है। भाजपा सरकार सभी को सम्मान और सुरक्षा देगी। भाईचारा कायम रखिए। हां, गड़बड़ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। दिग्गी राजा तुम कुछ भी कर लो, उनको तो तुम नहीं बचा सकते। जिनने घर जलाये हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। लेकिन जिनके घर जले हैं, वो चिंता न करें, मामा फिर से घर बनवाएगा। अभी हम उनके घर बनाएंगे, लेकिन बाद में जिन्होंने घर जलाएं हैं उनसे वसूली होगी। उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा।
----------------------------
यह बात शिवराज ने गुरुवार को आम्बेडकर जयंती पर भोपाल में लाल परेड स्टेडियम पर मुख्य कार्यक्रम में कही। यहां शिवराज ने कहा कि कुछ लोग षड्यंत्र कर रहें हैं। आग लग जाए, दंगे भडक़ जाएं, लेकिन सरकार ऐसा नहीं होने देगी। खरगौन में कुछ लोगों ने जो किया, उससे डरे नहीं। खरगोन में गरीबों के घर जल गए। उसमें अनुसूचित जाति के लोग भी थे छोटे-छोटे मकान, घर जला दिए। प्रदेशवासी अपनी सुरक्षा और सम्मान के लिए कोई चिंतित न रहे। मैं साफ कह रहा हूं। किसी वर्ण के हों, किसी पंत के हों, किसी धर्म के हों, भाजपा की सरकार सभी के लिए है।लेकिन, अगर किसी ने दंगा फैलाया तो, मामा किसी भी कीमत पर छोड़ेगा नहीं। ये कुछ लोग हैं जो, गड़बड़ कर रहें हैं। उनके खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे। दंगाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी। शिवराज ने कहा कि ओवैसी साहब वहीं से चिल्ला रहे है, मध्यप्रदेश में ये हो रहा है, लेकिन यहां आके तो देख भैया। ये मेरा मध्यप्रदेश है। यहां सब सुरक्षित हैं। खरगौन में जिनके घर जला दिए गए, क्या ऐसे लोग जिन्होंने घर जलाए उन पर कार्रवाई नहीं होना चाहिए? उन पर कार्रवाई हो रही है, तो दिग्विजय सिंह को उसमें भी दर्द हो रहा है कि कार्रवाई कैसे हो रही है। दिग्विजय झूठे फोटो पोस्ट कर रहें हैं, अरे झूठों कुछ तो शर्म करो। ये प्रदेश में आग लगाना चाहते हैं। ताकि, अच्छे काम से लोगों का ध्यान हट जाए। लेकिन, मैं फिर कह रहा हूं! अपने प्रदेश की सामाजिक सद्भाव को कायम रखिए। सारे त्योहार धूम धाम और उत्साह से बनाएं लेकिन, भाईचारा कायम रखें। शिवराज ने कहा कि किसी ने अगर बेटी की तरफ गलत नजर से देखा, दुराचार किया तो मैंने किसी को नहीं छोड़ा। जिसने भी किया, उसके खिलाफ कार्यवाई की, हमने धर्म नहीं देखा। आप अलग-अलग कार्यवाई देख ले। आप सिवनी की देख ले, चाहे अशोकनगर की देख ले। रीवा में किसी ने संत का चोला पहनकर गड़बड़ की, तो उसको भी हमने नहीं छोड़ा।
--------------
आम्बोडकर आर्थिक कल्याण योजना शुरू होगी-
शिवराज ने ऐलान किया कि यदि किसी को छोटा-मोटा लोन चाहिए, तो उसके लिए भी 1,00,000 तक की योजना है, जिसके ब्याज की भरपाई प्रदेश की सरकार करेगी। दलित वर्ग के उत्थान के लिए हमने आम्बेडकर आर्थिक कल्याण योजना शुरू करने का फैसला किया है।
-----------------------
पंचतीर्थ को शामिल करेंगे तीर्थयात्रा में-
शिवराज ने कहा कि आम्बेडकर स्मारक भी भाजपा ने बनवाया है। अब हमने तय किया है कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में पंच तीर्थों की यात्रा को भी सम्मलित करेंगे। बाबा साहब अम्बेडकर के पंच तीर्थ इस यात्रा में शामिल होंगे। शिवराज ने कहा कि हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने केवल महू नहीं, दिल्ली हो चाहे मुंबई जहां अंतिम संस्कार हुआ, या नागपुर हो जो दीक्षा भूमि है या चाहे लंदन हो इन्हें पंच तीर्थ बनाया है।
--------------------------
गरीबों को बांटेंगे माफिया से मुक्त कराई जमीन-
शिवराज ने कहा कि माफिया से मुक्त कराई गई 21 हजार एकड़ जमीन गरीबों को बांट दी जाएगी। शिवराज ने मुख्यमंत्री भू-आवासीय अधिकार योजना की जानकारी दी। साथ ही कहा कि प्रदेश में कोई गरीब भूमिहीन नहीं रहेगा। शिवराज ने कहा कि राज्य सरकार ने गरीबों के मकानों के लिए 10 हजार करोड रूपए का प्रावधान किया है। अगले तीन साल में प्रतिवर्ष 10 लाख आवास गरीबों को उपलब्ध कराए जाएंगे। राज्य सरकार कुल 30 लाख मकान बनाकर गरीबों को उपलब्ध कराएगी। इसके अलावा हर गरीब बहन की आमदनी न्यूनतम दस हजार रुपए हो यह स्व-सहायता समूहों के जरिए सुनिश्चित किया जाएगा। सीएम ने पीएम आदर्श ग्राम योजना में 604 ग्रामों को सिंगल क्लिक से आदर्श ग्राम घोषित किया। कार्यक्रम में अजा-जजा मंत्री मीना सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग व अन्य मौजूद रहे।
--------------
shivraj.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.