scriptबीजेपी फ्री में देगी कोरोना की वैक्सीन, कांग्रेस बोली- अभी तो वैक्सीन का ही पता नहीं | shivraj singh chauhan announcement of giving free corona virus vaccine | Patrika News

बीजेपी फ्री में देगी कोरोना की वैक्सीन, कांग्रेस बोली- अभी तो वैक्सीन का ही पता नहीं

locationभोपालPublished: Oct 23, 2020 06:13:42 pm

Submitted by:

Manish Gite

बिहार और तमिलनाडू की तरह मध्यप्रदेश में भी गरीबों को फ्री वैक्सीन की घोषणा पर गर्माई राजनीति…।

kamalnath1.jpg

 

भोपाल। बिहार और तमिलनाडू में कोरोवायरस की वैक्सीन हर व्यक्ति को फ्री में पहुंचाने के वायदा के बाद मध्यप्रदेश में राजनीतिक पार्टियों का सियासी पारा हाई हो गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा की तो राजनीतिक गर्मा गई। कांग्रेस ने उपचुनाव से पहले गरीबों को लुभाने का कार्ड खेला है।

 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वैक्सीन का अभी पता नहीं और पूरे प्रदेश को लगाएंगे टीका। नाथ ने कहा कि वैक्सीन तो अभी आई नहीं है। ग्वालियर के दौरे पर आए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस फैसले की आलोचना की है। उन्होंने भी इस फैसले को पक्षपात पूर्ण बताया।

 

 

भाजपा का पलटवार

मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा है कि क्या गरीबों का विरोध किया जा रहा है। सारंग ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि क्या सिर्फ मध्यप्रदेश और देश में चैकलिन फर्नांडीस को ही वैक्सीन लगे। जिस वक्त कोरोना संकट में था, उससे निपटाने के लिए समीक्षा करनी थी, उस समय कमलनाथ आइफा अवार्ड के आयोजन कराने में की तैयारी में व्यस्त थे।

 

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सारंग ने मीडिया से चर्चा में कहा कि कांग्रेस को गरीब की याद नहीं आती है, सिर्फ करोड़पति याद आते हैं। उन्होंने कमलनाथ पर भी पावर में रहते हुए 40 सालों में खूब पैसा कमाने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने हेलीकॉप्टर खरीद लिए पर कोरोना के बीच में कुछ नहीं किया। अब भाजपा काम कर रही है तो इन्हें दर्द हो रहा है। मोदी के नेतृत्व में वैक्सीन आएगी और शिवराज जी के नेतृत्व में आम जनता को वैक्सीन लगाई जाएगी।

 

चौहान ने कहा कि जब से देश में #COVID19 वैक्सीन का ट्रायल शुरू हुआ, देश के गरीब वर्ग में एक चर्चा भी शुरू हुई, “क्या हम ये खर्च वहन कर पाएँगे?” आज मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूँ, मध्यप्रदेश में हर एक गरीब प्रदेशवासी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी। हम ये जंग जीतेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो