बीजेपी फ्री में देगी कोरोना की वैक्सीन, कांग्रेस बोली- अभी तो वैक्सीन का ही पता नहीं

बिहार और तमिलनाडू की तरह मध्यप्रदेश में भी गरीबों को फ्री वैक्सीन की घोषणा पर गर्माई राजनीति...।

By: Manish Gite

Published: 23 Oct 2020, 06:13 PM IST

 

भोपाल। बिहार और तमिलनाडू में कोरोवायरस की वैक्सीन हर व्यक्ति को फ्री में पहुंचाने के वायदा के बाद मध्यप्रदेश में राजनीतिक पार्टियों का सियासी पारा हाई हो गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा की तो राजनीतिक गर्मा गई। कांग्रेस ने उपचुनाव से पहले गरीबों को लुभाने का कार्ड खेला है।

 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वैक्सीन का अभी पता नहीं और पूरे प्रदेश को लगाएंगे टीका। नाथ ने कहा कि वैक्सीन तो अभी आई नहीं है। ग्वालियर के दौरे पर आए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस फैसले की आलोचना की है। उन्होंने भी इस फैसले को पक्षपात पूर्ण बताया।

 

 

भाजपा का पलटवार

मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा है कि क्या गरीबों का विरोध किया जा रहा है। सारंग ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि क्या सिर्फ मध्यप्रदेश और देश में चैकलिन फर्नांडीस को ही वैक्सीन लगे। जिस वक्त कोरोना संकट में था, उससे निपटाने के लिए समीक्षा करनी थी, उस समय कमलनाथ आइफा अवार्ड के आयोजन कराने में की तैयारी में व्यस्त थे।

 

सारंग ने मीडिया से चर्चा में कहा कि कांग्रेस को गरीब की याद नहीं आती है, सिर्फ करोड़पति याद आते हैं। उन्होंने कमलनाथ पर भी पावर में रहते हुए 40 सालों में खूब पैसा कमाने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने हेलीकॉप्टर खरीद लिए पर कोरोना के बीच में कुछ नहीं किया। अब भाजपा काम कर रही है तो इन्हें दर्द हो रहा है। मोदी के नेतृत्व में वैक्सीन आएगी और शिवराज जी के नेतृत्व में आम जनता को वैक्सीन लगाई जाएगी।

 

चौहान ने कहा कि जब से देश में #COVID19 वैक्सीन का ट्रायल शुरू हुआ, देश के गरीब वर्ग में एक चर्चा भी शुरू हुई, “क्या हम ये खर्च वहन कर पाएँगे?” आज मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूँ, मध्यप्रदेश में हर एक गरीब प्रदेशवासी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी। हम ये जंग जीतेंगे।

Kamal Nath BJP mp by election 2020 mp by election 2020 date
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned