scriptउपचुनाव से पहले शिवराज का बड़ा दावा- कई कांग्रेस विधायक भाजपा में आने को तैयार, सचिन पायलट का भी लिया नाम | shivraj singh chauhan big claim on congress MLAs before byelection | Patrika News

उपचुनाव से पहले शिवराज का बड़ा दावा- कई कांग्रेस विधायक भाजपा में आने को तैयार, सचिन पायलट का भी लिया नाम

locationभोपालPublished: Oct 27, 2021 06:34:54 pm

Submitted by:

Faiz

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी दलबदल को लेकर बड़ा बयान दिया। सीएम ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी के चार विधायक अभी भी भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

News

उपचुनाव से पहले शिवराज का बड़ा दावा- कई कांग्रेस विधायक भाजपा में आने को तैयार, सचिन पायलट का भी लिया नाम

भोपाल. मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे उपचुनाव के मतदान की तारीखें जनदीक आ रही हैं। वैसे वैसे सूबे की राजनीतिक गरमा गरमी भी बढ़ती जा रही है। 30 अक्टूबर को उपचुनाव होने हैं। नेताओं का एक दूसरे पर बयानों का सिलसिला भी जोर पकड़ता जा रहा है। इसी कड़ी में दलबदल का सिलसिला भी जारी है। बीते दिनों कांग्रेस के एक विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं। वहीं, सरकार बनने से लेकर अब तक कांग्रेस के 27 विधायक पार्टी छोड़कर बीजेपी में आ चुके हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किए गए एक दावे ने जहां एक तरफ कांग्रेस को टेंशन में डाल दिया है, तो वहीं प्रदेश की राजनीतिक खलबड़ी बढ़ा दी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी दलबदल को लेकर बड़ा बयान दिया। सीएम ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी के चार विधायक अभी भी भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं। जितने भी अच्छे लोग हैं, वो कांग्रेस में नहीं रहना चाहते। हाल ही में खंडवा में जन संबोधन के दौरान कांग्रेस पार्टी के विधायक सचिन बिरला कांग्रेस पार्टी का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए। बीते साल जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत उनके समर्थक विधायक कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। इससे प्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिर गई थी। हालांकि इसके बाद भी कांग्रेसी विधायकों का पलायन थमा नहीं और विशेष में कई जमीनी स्तर के दिग्गजों ने पार्टी का दामन छोड़ दिया।

 

पढ़ें ये खास खबर- Metro Vacancy: दो लाख रुपये तक सैलरी, जानिए अंतिम तारीख और आवेदन का तरीका


शिवराज ने कही ये बात

https://www.dailymotion.com/embed/video/x854lfw

मांधाता विधानसभा की जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने राजस्थान से कांग्रेस नेता सचिन पायलट को लेकर कहा कि, हम सोच रहे थे कि, वो यहां आएंगे, लेकिन वो तो वहीं नहीं रहे। उन्होंने कहा कि, सचिन बिरला से भी मैने कहा कि, भैया पहले अच्छे से सोच लो, लेकिन बिरला ने कहा- नहीं साहब अब हम तो वहां नहीं रहेंगे। ऐसे ही दो-चार-पांच विधायक और भी हैं। तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि, कांग्रेस में कोई अच्छा आदमी रहना ही नहीं चाहता।


कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए विधायकों की भी शिकायतें

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों की ये शिकायतें भी सामने आती रहती हैं कि, शीर्ष नेतृत्व में उनकी बात को सुना नहीं जा रहा है और ना ही उन्हें मिलने का समय दिया जा रहा है। पार्टी से उपेक्षित लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं और कांग्रेस की सक्रियता में कमी का हवाला दे रहे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- ट्राईसाइकिल के लिए पैदल चक्कर लगा रहा है दिव्यांग, नहीं सुनी जा रही गुहार


कांग्रेस की प्रतिक्रिया क्या होगी?

हालांकि, कांग्रेस विधायकों का पार्टी छोड़कर जाने के मामले में कांग्रेस की चुप्पी का कारण जो भी हो, लेकिन उपचुनाव से एन पहले सीएम शिवराज के इस बयान ने प्रदेश की राजनीति को फिर से गरमा दिया है। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि, सीएम के ऐसे दावे पर कांग्रेस की क्या प्रतिक्रिया रहती है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x854ju4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो