scriptपुलिस हिरासत में युवक की मौत के बाद परिजनों से मिलने पहुंचे शिवराज , सीबीआई जांच कराने की मांग | shivraj singh chauhan meets relatives of died youth | Patrika News

पुलिस हिरासत में युवक की मौत के बाद परिजनों से मिलने पहुंचे शिवराज , सीबीआई जांच कराने की मांग

locationभोपालPublished: Jun 20, 2019 01:59:23 pm

Submitted by:

Amit Mishra

बीते मंगलवार की रात बैरागढ़ थाने में हुई थी युवक की मौत

news

फोटो शिवराज

भोपाल। बीते मंगलवार की रात राजधानी के बैरागढ़ थाने में पुलिस हिरासत में युवक की मौत के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह और पीसी शर्मा ने आज शिवम के परिजनों से मुलाकत की। परिजनों से मुलाकत के बाद शिवराज ने कहा की दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की। शिवराज सिंह ने शिवम हत्याकांड की सीबीआई जांच और बहन को सरकारी नौकरी देने की मांग की। शिवराज ने कहा कि शिवम हत्याकांड को लेकर भाजपा कल धरना देगी। शिवराज ने कहा की कमलनाथ में जरा भी इंसानियत है तो सीबीआई जांच कराएं।



पुलिस के व्यवहार पर खड़े किए सवाल
मृतक शिवम के पिता साइबर सेल में पदस्थ है। बेटे की बैरागढ़ थाने में मौत ने राजधानी पुलिस के व्यवहार पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पिता ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने इकलौते बेटे की पीट-पीटकर हत्या कर दी। जांच को प्रभावित करने के लिए उसके मुंह में शराब डाली गई।

shivraj

जनता पुलिस को अपना मित्र समझे
गौरतलब है कि 6 जून को आईजी भोपाल योगेश देशमुख ने पदभार ग्रहण किया था। इस दौरान मीडिया से बात करते समय योगेश देशमुख ने कहा था कि अपराधियों में भय का वातावरण पैदा करने के साथ-साथ विशेषकर महिलाओं पर हो रहे अपराधों की रोकथाम व कानून-व्यवस्था में जनता की भागीदारी तय करना व जनता और पुलिस के बीच विश्वास की कमियों को दूर करना है। जिससे जनता पुलिस को अपना मित्र समझे।

पुलिस पर सवाल खड़े हो रहें है
आईजी देशमुख ने कहा था कि सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए भोपाल जोन के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्ययोजना बनाई जाएगी। लेकिन उसके बाद से ही पुलिसकर्मियों द्वारा की जा रही लापरवाही बार बार देखनें को मिल रही है। पुलिस के द्वारा नेहरू नगर बस्ती में दुष्कर्म के बाद हत्या में समय पर एफआईआर न लिखना और बैरागढ़ थाने में पुलिस हिरासत में युवक की मौत के बाद पुलिस प्रशासन पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहें है।

pc

ये है मामला…
जानकारी के मुताबिक, पुलिस रेडियो कॉलोनी, भदभदा निवासी शिवम मिश्रा (25) इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था। उसके पिता सुरेश मिश्रा साइबर सेल मुख्यालय में एएसआई हैं। मंगलवार रात करीब 11 बजे शिवम कार से दोस्त गोविंद शर्मा के साथ होटल में खाना खाने के लिए बैरागढ़ की तरफ जा रहा था।

 

पुलिसकर्मियों से दोनों की कहासुनी हो गई थी
इस बीच कार बीआरटीएस लेन के बेरीकेड्स से टकरा गई। मौके पर पहुंची बैरागढ़ थाने की डायल-100 टीम शिवम-गोविंद को थाने लेकर आई। जहां, पुलिसकर्मियों से दोनों की कहासुनी हो गई। गोविंद ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने पूछताछ के दौरान दोनों से 3 घंटे तक मारपीट की और इसी से शुभम की मौत हो गई। गोविंद को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

शिवम के सीने पर लातें मारती रही पुलिस

पुलिस घटनास्थल से थाने तक डायल-100 में हम दोनों को मारते हुए लेकर आई। पुलिसकर्मियों ने शिवम के हाथ-गले से सोने की अंगूठी-चेन, मोबाइल, 70 हजार रुपए नकदी निकाल लिए। तीन पुलिसकर्मी करीब तीन घंटे तक लात-घूंसे, प्लास्टिक के डंडे से मारपीट करते रहे। शिवम बेहोश होकर फर्श पर गिर पड़ा। इसके बाद पुलिसकर्मी उसके सीने पर लात मारते रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो