scriptउपचुनाव से पहले शिवराज का मास्टर स्ट्रोक, बागली बनेगा एमपी का 53वां जिला | Shivraj Singh chouhan announced to make bagli new district in mp | Patrika News

उपचुनाव से पहले शिवराज का मास्टर स्ट्रोक, बागली बनेगा एमपी का 53वां जिला

locationभोपालPublished: Jul 15, 2020 08:48:24 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

मध्यप्रदेश में अभी ( Madhya Pradesh ) 52 जिले हैं।

उपचुनाव से पहले शिवराज का मास्टर स्ट्रोक, बागली बनेगा एमपी का 53वां जिला

उपचुनाव से पहले शिवराज का मास्टर स्ट्रोक, बागली बनेगा एमपी का 53वां जिला

भोपाल. ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) के भाजपा में आने के बाद से पार्टी के कई नेता अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर दुविधा की स्थिति में हैं। हाटपिपल्या विधानसभा सीट ( Hatpipliya ) से पूर्व विधायक दीपक जोशी ( Deepak Joshi ) की नाराजगी की कई बार खबरें आईं लेकिन अब शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan ) ने इस नाराजगी को दूर करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। मंगलवार को देवास दौरे पर पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि बागली ( Bagli New District ) मध्यप्रदेश का नया जिला बनेगा। बता दें कि अभी मध्यप्रदेश में 52 जिले हैं बागली के जिला बनने के बाद मध्यप्रदेश में 53 जिले हो जाएंगे।

कैलाश जोशी की इच्छा थी: सीएम
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को प्रदेश के देवास जिले की बागली तहसील को जिला बनाये जाने की घोषणा की। देवास जिले हाटपीपल्या में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा, बागली जिला बने, यह कैलाश जोशी जी की इच्छा थी। उनकी इस इच्छा को उनके जन्मदिवस पर पूरा करते हुए मैं बागली को जिला बनाने की घोषणा करता हूं। उन्होंने कहा मैं अपना वचन पूरा करूंगा। उन्होंने कहा कि बागली को जल्द ही जिला बनाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।
बागली से सात बार विधायक रहे कैलाश जोशी
बता दें कि देवास जिले की बागली विधानसभा सीट से मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम केलाश जोशी सात बार लगातार विधायक रहे। कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी भी बागली विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं।
क्या ये डैमेज कंट्रोल है?
मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहाव की सरकार बने 100 दिन से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन उसके बाद भी भाजपा के सीनियर नेताओं को ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक नेताओं के साथ सामंजस्य बैठाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व मंत्री दीपक जोशी की नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही थी। हाटपिपल्या विधानसभा सीट से भाजपा के संभावित उम्मीदवार मनोज चौधरी को लेकर भाजपा में असंतोष बढ़ता जा रहा था। दीपक जोशी कई बार ऐसे बयान दे चुके थे जिस कारण पार्टी के सीनियर लीडर भी संशय में थे। अब शिवराज सिंह चौहान ने बागली को जिला बनाकर क्या डैमज कंट्रोल करने की कोशिश की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो