मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने की पीएम मोदी से चर्चा, प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति के बारे में दी जानकारी

पीएम मोदी ने कई राज्यों के सीएम से चर्चा की।

By: Pawan Tiwari

Published: 24 Nov 2020, 01:00 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से चर्चा की। इस चर्चा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए अपने तैयारियों की जानकारी दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के साथ वैक्सीन के वितरण की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्रियों से चर्चा की।

मध्य प्रदेश की वर्तमान स्थिति की बात करें तो पिछले एक सप्ताह में कोरोना केस तेजी से बढ़े हैं। जिसे देखते हुए भोपाल, इंदौर और ग्वालियर सहित सात जिलों में नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है। केंद्र सरकार की ओर से लगातार यह प्रयास भी हो रहे हैं कि जब भी कोरोना का टीका उपलब्ध होगा, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके। भारत फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार करने की दिशा में आगे बढ़ रहा हैं।

एमपी की तैयारी
कोरोना के टीके को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने तैयारी कर ली है। जिसके मुताबिक सबसे पहले प्रदेश के 5 लाख स्वास्थ्य कर्मचारियों को यह टीका लगाया जाएगा। इसके बाद प्रदेश के करीब 30 लाख लोग जो 60 साल से ज्यादा उम्र के हैं, उन्हें यह टीका लगाया जाएगा।

इंदौर में मामले 500 के पार
इंदौर में बीते 24 घंटे में 586 केस सामने आए हैं। इंदौर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 38247 हो गई है। इंदौर में अभी तक कोरोना वायरस के कारण 735 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 34424 लोग स्वस्थ्य होकर लौट चुके हैं।

भोपाल में लगातार बढ़ रहे केस
जधानी भोपाल में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। प्रदेश में बीते तीन दिनों से लगातार 300 से ज्यादा केस हर दिन आ रहे हैं। सोमवार को राजधानी भोपाल में 349 केस सामने आए हैं। जबकि 1 संक्रमित की मौत हुई है। भोपाल में अभी तक 506 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी तक यहां 2323 एक्टिव केस हैं।

coronavirus pm modi
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned