scriptबड़ी खुशखबरी : आपके घर का बिजली बिल हुआ आधा | shivraj singh chouhan has given big relief in electricity bills | Patrika News

बड़ी खुशखबरी : आपके घर का बिजली बिल हुआ आधा

locationभोपालPublished: Jun 22, 2020 05:37:13 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

शिवराज सरकार का प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफा, आधा किया बिजली बिल ( Electricity Bill )

bijli_1.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ( CM Shivraj Singh Chouhan ) ने घरेलू बिजली (Bijli Bill) उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफा दिया है। शिवराज सरकार ने कोरोना काल ( Corona ) में आए बड़े बड़े बिजली बिलों ( Electricity Bill ) को आधा कर प्रदेश के 56 लाख उपभोक्ताओं ( consumer ) को बड़ी राहत (Big Relief ) दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार की शाम प्रदेश के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं से संवाद किया। संवाद के दौरान लोगों की समस्याएं सुनते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संकट के समय में घर पर रहने से लोगों के बिजली के बिल बड़े-बड़े आए हैं लेकिन लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw

…तो भरना होगा इतना बिल
सीएम शिवराज ने आगे कहा कि जिनका अप्रैल महीने में बिजली बिल 100 रु. आया है उनसे मई, जून, जुलाई में 50 रु. बिल लिया जाए। इससे 56 लाख उपभोक्ताओं को 255 करोड़ का लाभ होगा। बकाया की राशि बिजली कंपनियों को सरकार के खजाने से दी जाएगी।

100-400 रु. आया बिजली बिल तो भरना होगा आधा
सीएम शिवराज ने उपभोक्ताओं से संवाद करते हुए आगे कहा कि जिन उपभोक्ताओं का बिजली बिल 100-400 रुपए तक आया है उन्हें 100 रुपए और 400 से अधिक जिन लोगों का बिजली बिल आया है उन्हें केवल आधा बिल देना होगा। इससे उपभोक्ताओं को 183 करोड़ रु. का फायदा होगा और बाकी राशि का वहन सरकार करेगी।

 

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

95 लाख परिवारों को 623 करोड़ रु. का लाभ
सीएम शिवराज ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं को नियत प्रभार को फेडर दिया गया है, वो 6 समान किश्तों में अक्टूबर 2020 से मार्च 2021 तक भुगतान कर सकते हैं उन्हें 183 करोड़ का फायदा होगा। अप्रैल और मई में नियत तिथि पर जो बिल जमा कर रहे हैं उन्हें 1 प्रतिशत प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी।

 

मध्यप्रदेश मेरा मंदिर और जनता मेरी भगवान- सीएम
सीएम शिवराज ने संवाद के दौरान जनता से अनुरोध किया कि अगर आपको कोई परेशानी है तो कॉल सेंटर में कॉल कीजिए। आपकी समस्या का समाधान निकाला जाएगा। मैं हमेशा से कहता आया हूं कि मध्य प्रदेश मेरा मंदिर है, उसमें रहने वाली जनता ही मेरी भगवान है और उस जनता का पुजारी हूं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो