scriptजिन किसानों के कर्ज नहीं हुए माफ उन्हें शिवराज भेजेंगे राहुल के घर, भाई पर बोले- फर्जी कागज दिखा रहे वो | shivraj singh reaction on rahul gandhi over brother loan waiver | Patrika News

जिन किसानों के कर्ज नहीं हुए माफ उन्हें शिवराज भेजेंगे राहुल के घर, भाई पर बोले- फर्जी कागज दिखा रहे वो

locationभोपालPublished: May 14, 2019 09:13:52 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

किसान कर्जमाफी पर शिवराज का राहुल पर तीखा प्रहार, कहा- फर्जी कागज दिखाना करें बंद

shivraj
भोपाल. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी हर रैली में किसान कर्जमाफी का जिक्र करते हैं। पिछले कुछ दिनों से राहुल गांधी एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिह चौहान पर आरोप लगा रहे हैं कि उनके भाई का कर्जा माफ हुआ है। खंडवा की रैली में कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह के गांव के 94 किसानों का कर्जा माफ हुआ है।
शिवराज सिंह ने राहुल के आरोपों पर कहा कि झूठ बोले कौआ काटे, राहुल गांधी बार-बार फर्जी कागज दिखा रहे हैं। जिसके बारे में मेरे भाई ने कमिश्नर को आवेदन देकर जांच का आग्रह कर चुके हैं। लेकिन आज तो उन्होंने कमाल कर दिया है और कहा कि कर्ज माफ हो गया।
https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1128315581566861317?ref_src=twsrc%5Etfw
 

पूर्व सीएम ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस लोगों को ठग रही है। साथ ही बेरोजगारों और किसानों को भी ठग रही है। शिवराज ने कहा कि राहुल जी ये जो आप झूठे कागज दिखा रहे हैं या तो आपको कमलनाथ जी आपको भ्रमित कर रहे हैं या फिर आप उतना सोच नहीं पाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं आपकी बुद्धि को क्या कहूं, अब आप ये कागज दिखाना बंद कीजिए। अगर आप दिखाना बंद नहीं किए तो हम सभी किसानों को आपके घर भेज देंगे, जिनका कर्जा माफ नहीं हुआ है।
शिवराज सिंह ने कहा कि आप पहले किसानों का कर्जा माफ कीजिए। राहुल गांधी आपका दिल फरेब और झूठ से भरा है। आपके दिल में किसानों के लिए दर्द नहीं है। अगर किसानों के लिए दर्द होता तो ये झूठ नहीं बोलते। शिवराज ने कहा कि आपके दिल में गरीबों के लिए दर्द नहीं है, अगर उनके लिए दर्द होता तो संबल योजना बंद नहीं करते। आप माता को बेटा-बेटी की जन्म पर जो हम सोलह हजार देते थे वो बंद कर दिया। आप गरीबों के बिजली के बिल बड़े-बड़े भेज रहे हैं। आप बच्चों को स्कॉलरशिप नहीं दे रहे हैं। आप बच्चों की फीस नहीं भरवा रहे हैं।
गौरतलब है कि इस लोकसभा चुनाव में कर्जमाफी का मुद्दा छाया रहा है। कांग्रेस ने कर्जमाफी की सूची शिवराज सिंह के घर पर भी भेजी थी। लेकिन उनका कहना है कि हमें लिस्ट सरकार की नहीं, बैंकों के नो ड्यूज सर्टिफिकेट चाहिए कि किसानों का कर्ज माफ हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो