scriptअचानक पहुंचे शिवराज, बोले- बच्चों को मच्छरदानी क्या डेंगू के बाद देंगे | shivraj singh surprise inspection in budhni hostel | Patrika News

अचानक पहुंचे शिवराज, बोले- बच्चों को मच्छरदानी क्या डेंगू के बाद देंगे

locationभोपालPublished: Nov 15, 2019 09:43:18 am

Submitted by:

Manish Gite

surprise inspection- बुदनी विधानसभा क्षेत्र में शिवराज सिंह चौहान ने किया अचानक निरीक्षण, मचा हड़कंप…। देखें VIDEO

shivraj.jpg

surprise inspection


भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार देर रात को अलग अंदाज में नजर आए। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में कई स्थानों का औचक निरीक्षण ( surprise inspection ) किया। इस दौरान उन्हें कई खामियां भी मिलीं।
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं बुदनी से विधायक शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार रात को बुदनी के शासकीय छात्रावास का अचानक दौरा ( surprise inspection ) किया। छात्रावास में दो दिन पहले ही अनुसूचित जाति के छात्र श्रवण पवार की संदिग्ध परिस्थितियों में हो गई थी। उसके परिजनों ने छात्रावास प्रबंधन पर आरोप लगाए।

शिवराज सिंह चौहान ने पूरे हॉस्टल का निरीक्षण और छात्रों से की चर्चा। छात्रों ने शिवराज सिंह को बताया कि हॉस्टल में पुराने गंदे बिस्तर चादर दे रहे हैं, तकिए के नाम पर सिर्फ खोल दिए है। टॉयलेट में महीनों से लाइट नहीं है। पंखे सारे खराब पड़े हुए हैं। उन्होंने कैंटीन जाकर खाने की जांच की। छात्रों को दिए जाने वाले खाने की सूची प्रबंधन से मांगी। खामियां मिलने पर छात्रावास प्रबंधन को जमकर डांटा और उनसे जवाब मांगे। छात्रावास के स्टॉक में मिले नए चादर मच्छरदानी कंबल लेकिन छात्रों को उपलब्ध ही नहीं कराए जा रहे थे। इस पर उन्होंने प्रबंधन को फिर फटकारा। शिवराज ने प्रबंधन से कहा कि मच्छरदानी तब दोगे जब बच्चों को डेंगू हो जाएगा। 25 को एसडीएम कार्यालय में जनता की अदालत में सवालों का जवाब मांगा जाएगा।

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1195014838193229824?ref_src=twsrc%5Etfw

क्या बोले शिवराज सिंह
शिवराज सिंह ने गुरुवार रात को बुदनी के छात्रावास में औचक निरीक्षण करने के बाद ट्वीटर हैंडल पर तीन वीडियो जारी किए। उन्होंने कहा कि मैंने बड़े-बड़े छात्रावास बनवाए। यहां टीवी रूम से लेकर डायनिंग हॉल तक की व्यवस्था है, लेकिन अब सारी व्यवस्था अव्यवस्था में परिवर्तित हो गई हैं। पिछले साल के चादर, कंबल हैं, लेकिन बच्चों का एक से ही काम चल रहा है। बाथरूम में बल्ब नहीं है और सफाई हो नहीं रही।

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1195002123211046917?ref_src=twsrc%5Etfw

बच्चे की मौत की जांच कराएंगे
छात्रावास के बच्चे श्रवण की जो मृत्यु हुई है, वह भी संदिग्ध है। जब वो बच्चा कमरे में नहीं था, तो किसी जिम्मेदार ने उसे देखा क्यों नहीं, उसे आसपास ढूंढना चाहिए था। इस मामले की पूरी जांच गहराई से करवायेंगे और दोषी को नहीं छोड़ेंगे और न ही लापरवाह बचेगा।

 

प्रशासन और सरकार जिम्मेदार
छात्र श्रवण पवार के परिवार की मदद सरकार को करनी होगी। मैं जब मुख्यमंत्री था, ऐसी मृत्यु पर एक-एक करोड़ रुपये तक राशि दे देता था। दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु हुई है, जिसका जिम्मेदार प्रशासन है, सरकार है। इसलिए दोषियों को दंडित और परिवार को आर्थिक सहायता देनी होगी।

 

जनता की अदालत में देखूंगा मामले
25 नवंबर को इसी बुधनी में जनता की अदालत लगेगी, जिसमें बच्चों के मामलों को भी देखूंगा। अन्य हॉस्टल की क्या स्थिति है, उनकी शिकायतें भी मंगाएंगे और जनता की बाकी समस्याओं को भी देखेंगे।

 

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा
शिवराज सिंह ने ग्राम बड़कुल, ज़िला सीहोर में मृतक श्रवण पवार के शोकाकुल परिजनों से मिले, ढाँढस बंधाया एवं न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि संदिग्ध परिस्थितियों में हुई छात्र की मृत्यु की जांच होगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

 

ट्रेंडिंग वीडियो