scriptबदल सकता है दुकानें खुलने और बंद होने का समय, कुछ शहरों में लग सकता है नाइट कर्फ्यू | Shops opening and closing times may change | Patrika News

बदल सकता है दुकानें खुलने और बंद होने का समय, कुछ शहरों में लग सकता है नाइट कर्फ्यू

locationभोपालPublished: Feb 25, 2021 11:06:45 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– राज्य सरकार शुक्रवार को लेगी निर्णय….

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना (coronavirus) के मामले फिर से बढ़ते नजर आ रहे हैं। ऐसे में शिवराज सरकार (Night curfew) ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा ने बताया है कि कोविड की रोकथाम के लिए अगर जरूरत पड़ती है, तो कलेक्टरों द्वारा जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकेगा। वहीं कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में फिलहाल लॉकडाउन (lockdown) नहीं लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना के प्रकरण बढ़ रहे हैं। ऐसे में कोरोना संबंधी सभी सावधानियां बरती जाये।

gettyimages-1285458686-170667a.jpg

राज्य सरकार लेगी निर्णय

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। ऐसे में मध्यप्रदेश में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिये विभिन्न स्तरों पर मॉनीटरिंग की जा रही है। महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिलों के साथ कुछ शहरों में रात्रि कर्फ्यू लगाने के साथ दुकानों के खुलने और बंद होने का समय भी घटाया जा सकता है।

 

gettyimages-1249961211-170667a.jpg

बदल सकता है दुकानों का समय

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार शुक्रवार को इसका निर्णय लेगी। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की ओर से मिले सुझावों में दुकानें रात 11 बजे बंद करने और सुबह 7 बजे खोलने की बात कही गई है। वहीं बढ़ते मामलों को देखते हुए रात्रि का कर्फ्यू भोपाल, इंदौर के शहरी क्षेत्र में हो सकता है। महाराष्ट्र से आने वाले निगेटिव होंगे, तभी मप्र में प्रवेश मिलेगा। इस बीच, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कोरोना की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी जिले रोको-टोको अभियान चलाएं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zie8n

ट्रेंडिंग वीडियो